Elvish Yadav : एल्विश यादव को होली से पहले मिली जमानत

Spread the love

नोएडा जेल में बंद यूट्यूबर एल्विश यादव को 6वें दिन मिली जमानत...

नोएडा जेल में बंद यूट्यूबर एल्विश यादव को जमानत मिल गई है. जमानत छठवें दिन मिली. एल्विश यादव 17 मार्च से जेल में बंद थे.

 गौतम बुद्ध नगर की एक अदालत ने रेव पार्टी में सांपों के जहर की आपूर्ति करने के आरोप मे गिरफ्तार किए गए बिग बॉस विजेता एवं जानेमाने यूट्यूबर एल्विश यादव और उसके दो साथियों ईश्वर और विनय को शुक्रवार को जमानत दे दी. पुलिस ने एल्विश को बीते रविवार को उस समय गिरफ्तार किया था जब वह नोएडा के सेक्टर 29 में किसी से मिलने आया था. वरिष्ठ वकील उमेश भाटी देवटा ने बताया कि एल्विश यादव, ईश्वर, विनय की जमानत पर आज अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जय हिंद कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई. उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं ने तीनों की तरफ से उनका पक्ष रखा.

उन्होंने बताया, ‘नोएडा पुलिस द्वारा लगाई गई कुछ धाराएं अदालत ने कल खारिज कर दी थी. आज अदालत ने दोनों पक्षों के वकीलों की जिरह सुनने के बाद एल्विश और उसके साथियों को जमानत पर रिहा कर दिया. इस मामले में एल्विश की गिरफ्तारी के बाद थाना सेक्टर 20 पुलिस ने उसके दोस्त विनय और ईश्वर को भी गत 20 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था.’

वकील उमेश भाटी ने बताया कि तीनों को अदालत ने 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत पर रिहा किया है. उन्होंने बताया कि संभवत आज शाम तक तीनों कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद लुक्सर जेल से रिहा हो जाएंगे. उन्होंने बताया कि उनकी जमानत राशि भरने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है.

बिग बॉस विजेता एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर 49 में ‘पीपुल्स फॉर एनिमल संस्थान के पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने सांपों के जहर की आपूर्ति करने के मामले में 2 नवंबर वर्ष 2023 को मामला दर्ज कराया था. इसके बाद इस मामले में पुलिस ने चार सपेरे और एक अन्य को गिरफ्तार किया था. इस मामले में पुलिस ने एलविश यादव को बीते रविवार को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी पर DCP नोएडा विद्या सागर मिश्रा का कहना था, ‘वन्य जीव संरक्षण अधिनियम-1972 के तहत (एल्विश यादव और अन्य के खिलाफ) मामला दर्ज किया गया था. आज उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था.’ विद्यासागर का कहना था, ‘केस की विवेचना की जा रही है. इस दौरान जिसके नाम सामने आएंगे या साक्ष्य सामने आएंगे, व्यक्तिगत रूप से पूछताछ की जाएगी. वीडियो की बारिकी से जांच की जा रही है. हम पूरे वीडियो फुटेज का अवलोकन कर रहे हैं और प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका की जांच कर रहे हैं. जिन भी लोगों के नाम सामने आएंगे उनसे पूछताछ की जाएगी. यूट्यूब पर कई वीडियो उपलब्ध हैं और हम इसकी भी जांच कर रहे हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *