Arvind Kejriwal : केजरीवाल को 6 दिन की रिमांड, कस्टडी में मनेगी Holi

Spread the love
Delhi CM Arvind Kejriwal Arrest Live Updates : ED Liquor Policy Scam AAP Protest Congress BJP News in Hindi

 दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने गुरुवार देर शाम दो घंटे की पूछताछ के बाद सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद ‘आप’ ने आज विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, ईडी ने केजरीवाल को आज PMLA कोर्ट में पेश किया। 

बीआरएस एमएलसी के कविता का परिवार उनसे मिलने के लिए ईडी कार्यालय पहुंचा। 16 मार्च को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में के कविता की 23 मार्च तक ईडी को कस्टडी रिमांड दे दी .

इरानी के बयान पर आतिशी का तंज

ईडी रिमांड पर भेजे जाने के बाद आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि भाजपा ईडी के पीछे से चुनाव लड़ना चाहती है। क्या ईडी भाजपा का हिस्सा है जो पार्टी अपनी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर रही है। आज तक, ईडी को अपराध की कोई आय नहीं मिली है। आज देश के लोकतंत्र के इतिहास में एक काला दिन है। आज जो लोकतंत्र की हत्या हुई है उसे देश की जनता देख रही है।

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल और टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन दिल्ली में भारतीय चुनाव आयोग पहुंचे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय गठबंधन के नेता आज चुनाव आयोग से मिलकर ‘जानबूझकर निशाना बनाने’ और ‘विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ आपत्ति जताएंगे।

आम आदमी पार्टी के नेताओं और विधायकों ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हैशटैग अभियान “आईस्टैंडविथकेजरीवाल” और “इंडियाविथकेजरीवाल” शुरू किया। 

अरविंद केजरीवाल के वकील मदन लाल ने कहा कि ईडी 10 दिन की रिमांड मांग रही थी। उन्होंने कहा कि मनी ट्रेल का पता लगाने के लिए कस्टडी में जांच जरूरी है। सभी पहलुओं पर विचार करते हुए जज ने छह दिन की कस्टडी रिमांड दी। 28 मार्च को दोबारा यहां पेश किया गया। ईडी ने तर्क दिया कि गोवा चुनाव के लिए इस्तेमाल किया गया पैसा गलत तरीके से कमाया गया था। उन्होंने कहा कि उनके पास कुछ गवाहों के बयान हैं जो इस तथ्य को साबित करते हैं।

केजरीवाल पर केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने कहा कि दस्तावेजों के जरिए सामने आता है। दो से चार करोड़ रुपये देने की बात सामने आई। आज कोर्ट में सीबीआई और आईपीसी की धारा पीएमएलए के तहत जिसने केस सामने आए और जो पेश हुए उनके खिलाफ भी केजरीवाल ने कुछ नहीं कहा। अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेजा. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। अब 28 मार्च को दोपहर दो बजे कोर्ट में पेशी होगी। छह दिन की रिमांड पर भेजा गया है। इन छह दिनों तक केजरीवाल ईडी के लॉकअप में रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *