अरुण गोविल,कंगना रनौत को टिकट

Spread the love

BJP Candidates list : मेरठ से अरुण गोविल,

मंडी से कंगना रनौत को मिला टिकट

बीजेपी ने आज लोकसभा सीटों पर 111 उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट जारी होने से पहले आज कई दिग्गज नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. इनमें कांग्रेस के दो बार सांसद रहे नवीन जिंदल प्रमुख हैं. बीजेपी ने नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है.

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में मेरठ से धारावाहिक रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को टिकट दिया गया है. हरियाणा के कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल को टिकट दिया गया है. पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काटकर जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कल देर तक हुए मंथन के बाद यह लिस्ट जारी की गई है. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिंह कई दिग्गज नेता उपस्थित थे.

बीजेपी ने आज जारी लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इसमें आंध्र प्रदेश के 6 प्रत्याशी और बिहार से 17 उम्मीदवार शामिल हैं. गुजरात से छह, हरियाणा से 4, हिमाचल प्रदेश से 2, झारखंड से 3, कर्नाटक से 4, केरल से 4, महाराष्ट्र से 3, ओडिशा से 18, राजस्थान से 7, तेलंगाना से 2, उत्तर प्रदेश से 13, पश्चिम बंगाल से 19, सिक्किम, मिजोरम और गोवा से एक-एक प्रत्याशी शामिल हैं.


बीजेपी ने अपनी पांचवीं लिस्ट में कई मौजूदा सांसदों का टिकट काटकर नए चेहरों को मौका दिया है. इसमें गाजियाबाद से सांसद वीके सिंह को टिकट ना देकर अतुल गर्ग को मौका दिया गया है. सुल्तानपुर से वर्तमान सांसद मेनका गांधी को ही फिर से टिकट दिया गया है. मेरठ लोकसभा सीट से चर्चित धारावाहिक रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को टिकट दिया गया है. वर्तमान में यहां से राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं. अलीगढ़ लोकसभा सीट से सतीश गौतम को टिकट दिया गया है. सहारनपुर लोकसभा सीट से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, हाथरस लोकसभा सीट से अनूप वाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार, कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी से राजरानी रावत और बहराईच लोकसभा सीट से डॉ. अरविंद गौड़ का नाम शामिल है.


राजस्थान में बीजेपी ने 7 प्रत्याशियों की घोषणा की. इनमें राजसमंद लोकसभा सीट से महिमा विश्वेश्वर सिंह, अजमेर से भागीरथ चौधरी, टोंक-सवाई माधोपुर सीट से सुखबीर सिंह जौनपुरिया, जयपुर सीट से मंजू शर्मा, जयपुर ग्रामीण से राव राजेंद्र सिंह, झुंझुनू सीट से शुभकरण चौधरी और गंगानगर लोकसभा सीट से प्रियंका बालन का नाम शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *