कोलकाता एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा,

Spread the love

Kolkata Airport : कोलकाता एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, बची 300 यात्रियों की जान

कोलकाता एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया. इस दौरान दो विमान एक ही समय रनवे पर आ गए. इस हादसे में दोनों विमानों के पंख टकरा गए. बताया जा रहा है कि दोनों विमान क्षतिग्रस्त हो गए जिसके चलते वे अब उड़ान भर सकने में सक्षम नहीं हैं.

कोलकाता एयरपोर्ट पर दो विमान टकराए, बाल बाल बची 300 यात्रियों की जान

कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार को एक बड़ा हादसा टल गया. इस हादसे में 300 यात्रियों की जान बाल बाल बच गई. दो विमान एक ही समय में रनवे पर आ गए. इस दौरान इंडिगो और एयर इंडिया के दोनों विमानों के पंख आपस में टकरा गए. इस घटना के बाद कोलकाता एयरपोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया. दोनों विमानों के यात्रियों को सबसे पहले फौरन नीचे उताया गया. जिसके बाद सभी को दूसरे विमान से उनके गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था की गई.नकारी के मुताबिक एयर इंडिया की फ्लाइट IX 1866 सुबह करीब 10.40 बजे चेन्नई के लिए उड़ान भरने वाली थी. विमान में 163 यात्री बैठ चुके थे.विमान रनवे की ओर जा रहा था. इसी दौरान इंडिगो की फ्लाइट सिक्स E6152 कोलकाता से दरभंगा के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था. उस विमान में 149 यात्री बैठे हैं. लेकिन थोड़ी ही देर के बाद रनवे पर दोनों विमान के पंख टकरा गए.

ये हादसा अल्फा वन के सामने दोनों विमानों के पंख टकराने से हुआ. दोनों विमान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक पंख क्षतिग्रस्त होने से दोनों विमान उड़ सकने में सक्षम नहीं है. दुर्घटनाग्रस्त दोनों विमानों की मरम्मत की जा रही है. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पूरी घटना की जानकारी डीजीसीए को पहले ही दे दी गई है. हादसे की उच्चस्तरीय जांच की जा रही है. विमान कंपनियों ने इस हादसे में यात्रियों को हुई परेशानी और देरी के लिए क्षमा मांगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *