Murder in Kanpur : दो मासूम सगी बहनों की जलकर मौत, पति पर घर में आग लगाने का आरोप, मां-बेटा झुलसे

Spread the love

कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के भूठा गांव में सोनू नायक के घर में आग लग गई इससे उसकी दो मासूम बच्चियों की जलकर मौत हो गई जबकि पत्नी बेटा गंभीर रूप से झुलस गए हैं। प्रधान पति पर रंजिश के चलते आग लगाने का आरोप लगाया गया है।

Kanpur Crime News

 यूपी के कानपुर देहात में रविवार को दिल दहलाने वाली घटना हुई। आग से जलकर दो मासूम बच्चियों (सगी बहनें) की मौत हो गई है। एक की उम्र तीन वर्ष वहीं दूसरी एक वर्ष की है। इनकी मां व भाई गंभीर रुप से झुलस गए हैं। घर का सामान जलकर खाक हो गया है। परिवार के लोगों ने गांव के प्रधान पति से कुछ ही दिन पूर्व विवाद होने की बात कही है। उसी पर घर में आग लगाने का आरोप लगाया है। घटना की बारीकी से जांच कराई जा रही है। आला अफसर मौके पर डेरा डाले हैं।

मंगलपुर थाना क्षेत्र के भूठा गांव में सोनू नायक के घर में रविवार दोपहर आग लग गई। घर के अंदर सो रही सोनू की तीन वर्षीय बेटी गौरी की मौके पर ही जलकर मौत हो गई जबकि दूसरी बेटी एक वर्षीय अदिति ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। सोनू की पत्नी रीना व बेटा गौरव गंभीर रुप से झुलस गए हैं। उन्हें कानपुर उर्सला में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

आग की लपटें उठने पर गांव के लोग एकत्र हो गए। दमकल बुलाकर आग पर काबू पाया गया। इस बीच घर में रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। सोनू के परिवार का कहना है कि प्रधान पूजा कुशवाहा के पति अजीत कुशवाहा से तीन अप्रैल को मारपीट हुई थी। उसने घर फूंकने की धमकी दी। उसी ने साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है।
दो बच्चियों के जलकर मौत के मामले में जिले के आला अफसर तत्काल में हरकत में आ गए। एएसपी राजेश कुमार पांडेय, एसडीएम भूमिका यादव, सीओ शिव ठाकुर समेत भारी पुलिस लेकर गांव पहुंचे। ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। गांव में फोर्स तैनात कर दिया गया है। दोनों बच्चियों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं। एडीएम केशवनाथ गुप्ता ने बताया कि घटना की बारीकी से जांच कराई जा रही है। पीडि़त पक्ष ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है।

प्रधान पूजा कुशवाहा के पति अजीत कुशवाहा का तीन अप्रैल को सोनू नायक के परिवार से झगड़ा हुआ था। इसमें अजीत के पिता मूलचंद की तहरीर पर सोनू पक्ष के छह लोगों पर मारपीट, बलवा आदि की एफआईआर हुई थी। जबकि सोनू नायक के पक्ष की लकड़ी की गुमटी में आग लगाकर जला दिया गया था। वह गुमटी में पान मसाला व परचून का सामान बेचने की दुकान रखे था।पुलिस ने उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। इधर रविवार को सोनू के घर में आग लग गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रधान पक्ष पर आरोप लगा आक्रोश जताया। पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने भी इस घटना पर मंगलपुर के एसएचओ पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है। उनको निलंबित कर तत्काल रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *