अमित शाह के फेक वीडियो केस, 3 गिरफ्तार

Spread the love

Amit Shah Fake Video Case : अमित शाह के फेक वीडियो केस में 20 को नोटिस, 3 गिरफ्तार

अमित शाह के फेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष, नागालैंड कांग्रेस अध्यक्ष के साथ ही यूपी में समाजवादी पार्टी के नेता मनोज काका को नोटिस दिया है. इन्हें 2 मई को दिल्ली पुलिस के इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन्स कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है.

अमित शाह फेक वीडियो केस में बड़ा एक्शन, अबतक 20 को नोटिस, 3 गिरफ्तार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में अबतक 20 नेताओं को नोटिस और तीन को अरेस्ट किया जा चुका है. इसमें 30 अप्रैल को अहमदाबाद से कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी के पीए, आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता और 29 अप्रैल को असम से एक आरोपी गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को तीन नेताओं को नोटिस दिया है. इसमें झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष, नागालैंड कांग्रेस अध्यक्ष और यूपी में समाजवादी पार्टी के नेता मनोज काका हैं. इन्हें 2 मई को दिल्ली पुलिस के इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन्स कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए पेश होना है.

फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को एफआईआर दर्ज की थी. नोटिस मिलने की पुष्टि करते हुए झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि दिल्ली पुलिस से मंगलवार को नोटिस मिला है. समझ नहीं पा रहा हूं कि मुझे नोटिस क्यों दिया गया है. यह अराजकता के अलावा और कुछ नहीं है. अगर कोई शिकायत थी तो उन्हें पहले मेरे सोशल मीडिया अकाउंट्स को चेक करना चाहिए था.

ठाकुर ने कहा कि चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. मैं प्रचार में व्यस्त हूं. इस बात को समझना चाहिए. उन्होंने मेरा लैपटॉप व अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान मांगा है. चीजों को बिना सत्यापित किए समन जारी करना उचित नहीं है. इस मामले में हम विधिक राय ले रहे हैं. इससे पहले दिल्ली पुलिस तेलंगाना के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी समेत कुल 17 लोगों को नोटिस दे चुकी है.

रेड्डी और कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के चार अन्य नेताओं को एक मई को जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. हालांकि, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी खुद नहीं पेश हुए. उनकी वकील दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ शाखा के समक्ष पेश हुईं. मुख्यमंत्री के पेश होने के लिए और समय मांगा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर झारखंड कांग्रेस के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है. आरोप है कि इस पर अमित शाह का डीपफेक वीडियो पोस्ट किया गया था.

धारा 160/91 के तहत समन

इस मामले में नेताओं को सीआरपीसी की धारा 160/91 के तहत समन भेजे गए हैं. प्रावधान है कि जिस व्यक्ति को नोटिस दिया जाता है वो खुद या कानूनी प्रतिनिधि भेजकर जांच अधिकारी के सामने पेश हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *