Kohli The King : विराट कोहली ने रचा इतिहास, IPL में 8000 रन बनाने वाले पहले Batsman

Spread the love

विराट कोहली आईपीएल इतिहास में 8000 रन बनाने वाले पहले बैटर बन गए हैं. (AP)

विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में रनों का नया इतिहास रच दिया है. किंग कोहली आईपीएल इतिहास में 8000 रन बनाने वाले पहले बैटर

विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में रनों का नया इतिहास रच दिया है. किंग कोहली आईपीएल इतिहास में 8000 रन बनाने वाले पहले बैटर बन गए हैं. उन्होंने यह रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए आईपीएल एलिमिनेटर के दौरान बनाया. विराट कोहली जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर उतरे तो उनके नाम पहले से ही टूर्नामेंट की ऑरेंज कैप थी. वे इस मुकाबले से पहले 708 रन बना चुके थे. इस मुकाबले में उन्होंने जैसे 29वां रन लिया, वैसे ही आईपीएल इतिहास में अपने 8000 रन पूरे कर लिए. इस मैच से पहले उनके नाम 251 मैच में 7971 रन दर्ज थे. अब उनके नाम 253 मैच में 8004 रन दर्ज हो चुके हैं. इनमें 8 शतक शामिल हैं.

विराट कोहली हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी पारी लंबी नहीं खींच सके. युजवेंद्र चहल ने अपने पहले और पारी के आठवें ओवर में विराट कोहली को चलता कर दिया. कोहली छक्का लगाने की कोशिश में मिडविकेट बाउंड्री पर लपके गए. उन्होंने आउट होने से पहले 24 गेंद पर 33 रन बनाए. आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में शिखर धवन (6769) हैं. लेकिन धवन और विराट के बीच 1000 रन से ज्यादा का अंतर है. इससे विराट के दबदबे का अंदाजा लगाया जा सकता है. रोहित शर्मा 6628 रन के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *