T20 WC 2024/ India vs. Canada : भारत और कनाडा का टी20 वर्ल्ड कप मैच रद्द, भारत सुपर-8 में

Spread the love

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और कनाडा का मैच भी बारिश और मैदान गीला होने की वजह से नहीं हो पाया। फ्लोरिडा के लॉडरहिल में लगातार तीसरा मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाया है। इसके साथ ही भारत के ग्रुप राउंड मुकाबले भी खत्म हो गए हैं।

कनाडा के खिलाड़ियों के पास भारत के खिलाफ खेलकर अच्छा अनुभव हासिल करने का मौका था। लेकिन बारिश की वजह से टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का मुकाबला नहीं हो पाया। अमेरिका के खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर नाम कमा लिया था। अब कनाडा के पास भी यह मौका था लेकिन बारिश ने उन्हें धोखा दे दिया। सुपर 8 की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी कनाडा का यह टूर्नामेंट में आखिरी मुकाबला था। दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट से संतोष करना पड़ा।

मैदान गीला होने की वजह से मैच रद्द

अमेरिका और आयरलैंड का मैच भी मैदान गीला होने की वजह से ही नहीं हो पाया था। फ्लोरिडा में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इसकी वजह से मैदान पर कई जगह दलदल जैसी स्थिति हो गई है। इसी वजह से मैच होने असंभव हो गया है। ग्राउंड स्टाफ ने उसे काफी सूखाने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। श्रीलंका और नेपाल के बीच इस मैदान पर होने वाला मुकाबला भी बारिश के ही भेंट चढ़ गया था।

कनाडा की टीम को भले ही भारत के खिलाफ मैच खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन उनके खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ मैदान पर काफी समय बिताया। फ्लोहिडा में बारिश नहीं हो रही थी। इसकी वजह से दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर उतरे। भारतीय टीम ने फुटबॉल खेलकर अभ्यास भी किया। इसके साथ ही कनाडा के खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के साथ लगातार बात करते भी नजर आए।

हर किसी के मन में यही सवाल है कि क्या इस मैच के नतीजे का सुपर 8 के शेड्यूल पर असर पड़ेगा? तो इसका जवाब है नहीं। शुरुआत 3 मैच जीतकर भारत ने सुपर-8 में जगह पक्की कर ली थी। यह पहला से ही तय था कि भारत सुपर 8 में पहुंचता है तो ए-1 के रूप में जाएगा। इस मैच के रद्द होने से भारत के 7 पॉइंट हो गए हैं। अमेरिका 5 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर रहा। अगर अमेरिका पहले नंबर पर भी होता तो वह ए-2 ही माना जाता और उसे उसी हिसाब से सुपर-8 में खेलना होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *