CBI टीम पर हमला, UGC-NET पेपर लीक की जांच करने पहुंची सीबीआई

Spread the love

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 20 जून को यूजीसी-नेट एग्जाम को रद्द करने के पीछे कहा था कि इस परीक्षा का प्रश्न पत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था. यूजीसी-नेट पेपर लीक मामले में छात्रों द्वारा भारी दबाव बनाए जाने के बाद शिक्षा मंत्रालय ने 20 जून को सीबीआई जांच का आदेश दिया था.

 यूजीसी नीट और नेट पेपर लीक मामले में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. चारों तरफ से खुद को घिरता देख दोषी लोग अब पुलिस और जांच अधिकारियों को ही अपना निशाना बना रहे हैं. यूजीसी नेट पेपर लीक की जांच करने पहुंची सीबीआई टीम पर बिहार के नवादा में हमला बोल दिया. हालांकि, पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. यह घटना शनिवार की है.

पेपर लीक करने वाले गिरोह के हौंसले इतने बुलंद हैं कि अब वे पुलिस और सीबीआई को भी अपना निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं. ताजा घटना नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र की है. सीबीआई की टीम यहां के मुरहेना-कसियाडीह में पेपर लीक मामले की जांच करने पहुंची थी.

नवादा के पुलिस अधीक्षक अंबरीश राहुल ने बताया कि सीबीआई की टीम जब गांव के कुछ लोगों से पूछताछ कर लौट रही ही उसी वक़्त कुछ युवकों ने टीम पर हमला कर दिया. इसके बाद गांव के और लोग भी इकट्ठा होकर टीम पर पत्थर आदि से हमला करने लगे. ग्रामीण सीबीआई की टीम को नकली पुलिस बताकर हमला करने लगे. इस हमले में सीबीआई के दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और कुछ लोगों को चोट भी आई. जैसे-तैसे वहां से जान बचाकर आई जांच टीम ने रजौली थाने को घटना की सूचना दी. सीबीआई पर हमले की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया. रजौली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी लोगों को हिरासत में लेना शुरू किया. बाद में आज प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.बताया जा रहा है कि यूजीसी नेट पेपर लीक मामले गिरफ्तार एक युवक की निशानदेही पर कसियाडीह की एक युवती की तलाश में सीबीआई की टीम पहुंची थी. छापेमारी के दौरान सीबीआई टीम ने दो मोबाइल के साथ कुछ बैंक पासबुक और यूजीसी नेट से सम्बंधित कुछ कागजात बरामद कर अपने साथ ले गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *