राहुल गांधी की कोई जाति नहीं, साधु हैं

Spread the love

साधु की कोई जाति नहीं होती, राहुल गांधी साधु हैं : BJP सांसद निशिकांत दुबे

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बजट को लेकर अराजकता फैला रहे हैं। उस पद का क्या हाल कर रहे हैं जिस पर बाबू जगजीवन राम, अटल बिहारी वाजपेयी, वाईवी चव्हाण और शरद पवार जैसे लोग आसीन रह चुके हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ओबीसी आरक्षण के खिलाफ है उसने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में किसी पिछड़े को मुख्यमंत्री नहीं बनाया।

rahul gandhi and nishikant dubey

भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की हालिया टिप्पणी का मंगलवार को उल्लेख किया और कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता साधु हैं और साधु की कोई जाति नहीं होती। वित्त विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए दुबे ने ठाकुर की टिप्पणी का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने विपक्ष के नेता से कथित तौर पर उनकी जाति के बारे में सवाल किया था। निशिकांत दुबे ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने पिछले दिनों जो कहा, उससे मैं पूरी तरह सहमत नहीं हूं। मैं इस सदन में उनकी ओर से माफी मांगना चाहूंगा।

झारखंड के गोड्डा से सांसद ने कहा जाति के बारे में उन्होंने जो आरोप लगाया है, वह गलत है… कोई जाति नहीं है। वह (गांधी) कहते हैं, मैं जैसा दिखता हूं, वैसा नहीं हूं… इसलिए वह एक साधु हैं। निशिकांत दुबे ने कहा कि जाति न पूछो साधु की। दुबे ने राष्ट्रव्यापी जातीय जनगणना की मांग को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला।

अनुराग ठाकुर ने गलती की… लेकिन मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं, इस देश में बहुत से लोग धर्म, जाति में विश्वास नहीं करते हैं… वे जाति आधारित जनगणना में कैसे भाग लेंगे : निशिकांत दुबे

गत 30 जुलाई को लोकसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान ठाकुर ने गांधी की जाति को लेकर टिप्पणी की थी जिस पर विपक्ष और सत्ता पक्ष के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई थी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिसकी जाति का पता नहीं वह (जातीय) जनगणना की बात कर रहा है। इस पर विपक्षी सदस्यों ने कहा कि यह जाति कैसे पूछ सकते हैं। इस मुद्दे पर सदन में काफी हंगामा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *