Andhra Pradesh 15 Death in Blast : आंध्रप्रदेश के फार्मा प्लांट में धमाका, 15 की मौत, 50 घायल

Spread the love

आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली जिले में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां एक फार्मा यूनिट में रिएक्टर विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। अचुतापुरम में दवा कंपनी एसिएंटिया में लंच ब्रेक के दौरान यह विस्फोट हुआ। अधिकारियों ने बताया कि लंच ब्रेक के दौरान कंपनी परिसर में विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। हादसा एस्सेंशिया एडवांस्ड साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्लांट में हुआ.

Andhra Pradesh News

आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली जिले में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां एक फार्मा यूनिट में रिएक्टर विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। अचुतापुरम विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) में दवा कंपनी एसिएंटिया में लंच ब्रेक के दौरान यह विस्फोट हुआ। अधिकारियों ने बताया कि लंच ब्रेक के दौरान कंपनी परिसर में विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई और वे जान बचाने के लिए बाहर भागे। आग बुझाने के लिए कई दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। एनडीआरएफ, दमकल कर्मियों और पुलिस ने इमारत की तीसरी मंजिल पर फंसे कर्मचारियों को बचाया। घायलों को अनकापल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
300 लोग थे मौजूद

अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है। विस्फोट के समय कंपनी में लगभग 300 कर्मचारी मौजूद थे। विस्फोट इतना जोरदार था कि इमारत की पहली मंजिल का स्लैब ढह गया। पूरे इलाके धुआं छा गया, जिससे बचाव अभियान में बाधा आ रही है। विस्फोट से आसपास के गांवों में भी लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *