Nepal Bus Accident : महाराष्ट्र के यात्रियों से भरी बस के नदी में गिरने से बड़ा हादसा, 24 की मौत, 15 घायल

Spread the love

सेना और सशस्त्र बलों को सूचित कर दिया गया है। पोखरा से काठमांडू जाने वाली बस में 42 यात्री सवार थे। जिसमें  24 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। 

Bus going from Gorakhpur to Nepal fell into Marsyangdi river near Tanahun

गोरखपुर से यात्रियों को लेकर नेपाल गई एक भारतीय बस शुक्रवार को पोखरा से काठमांडो जाने के दौरान नेपाल तनहुन के अबुखैरेनी में मार्स्यांगडी नदी में गिर गई। जिसमें बस चालक समेत 24 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 लोग घायल हैं। सूचना के बाद सीमावर्ती जिला महराजगंज के नौतनवा तहसील के एसडीएम और सोनौली पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। घटना सोनौली सीमा से करीब 170 किमी दूर मस्यागड़ी नदी में घटी है।

तनाहुन के एसपी वीरेंद्र शाही ने बताया कि मार्सयांगडी अंबुखैरेनी ग्रामीण नगर पालिका के वार्ड नंबर दो स्थित ऐन पहरा के पास नदी में बस गिर गई। स्थानीय पुलिस कार्यालय के निरीक्षक अबू खैरेनी मौके पर पहुंच गए हैं। नेपाल में यात्रियों को ले जा रही बस के नदी में गिरने से बड़ा हादसा हो गया। शुरुआती जानकारी में बस के नदी में गिरने से 24 भारतीयों की मौत हो गई। इस बस में कुल 42 यात्री सवार थे। राजधानी काठमांडो में अपने गंतव्य से लगभग 110 किलोमीटर दूर तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में गिर गई, जिससे ये दर्दनाक हादसा हुआ। 

सेना और पुलिस ने चलाया अभियान
बस पोखरा से काठमांडो जा रही थी। दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। सेना और पुलिस की रेस्क्यू टीम ने 24 शवों को बरामद किया और 15 घायलों को बाहर निकालने में कामयाबी पाई। दुर्घटनाग्रस्त बस पोखरा के मझेरी रिजार्ट में ठहरे हुए भारतीय को लेकर काठमांडो जा रही थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *