Theft in Hanuman Temple ‘Guna’ : पहले हनुमान जी को किया प्रणाम, चोरों ने फिर उतार लिए लाखों के गहने, मंदिर में चोरी से हड़कंप

Spread the love

मध्य प्रदेश के गुना में प्रसिद्ध टेकरी हनुमान मंदिर में लाखों की चोरी के बाद हड़कंप मच गया है। यह चोरी की घटना कुछ अलग है। इसमें चोर पहले मंदिर में घुसकर प्रणाम करते हैं फिर लाखों के गहने लेकर फुर्र हो जाते हैं। गार्ड को भी बंधक बना लेते हैं।

मध्य प्रदेश के गुना में महाभारत के समय के बने हुए टेकरी हनुमान मंदिर में शनिवार को लाखों की चोरी हो गई। मंदिर के गर्भगृह में घुसे 6 चोरों ने मूर्ति पर सचे चांदी के हार, मुकुट, गदा, छत्र और कड़े सहित कई आभूषण चुरा लिया। घटना लगभग भोर के 3 बजे की है। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। फुटेज में दिख रहा है कि चोरों ने चोरी करने के पहले हनुमान जी की मूर्ति को प्रणाम किया है।

दरअसल, मंदिर में 6 चोर घुसे थे। घुसते ही चोरों ने मंदिर के गार्ड शिशुपाल को बंधक बना लिया और उसे एक पेड़ से बांध दिया। 2 चोर मंदिर के गर्भगृह में घुसे और घुसते ही पहले हनुमान जी को प्रणाम किया फिर एक एक करके मूर्ति पर लगे गहनों को कटर से काटकर उतार लिया। मंदिर के पुजारियों ने बताया कि मंदिर से 8 चांदी के कड़े, 3 हार, 2 गदे, चरण पादुकाएं, 2 छत्र चुराए गए हैं. पुजारियों के मुताबिक कुल 12 किलो से ज्यादा के चांदी के आभूषण चुरा लिए हैं।

मंदिर में चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग के अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया है कि करीब 5 लाख रुपए का सामान और नकदी चोरी हुआ है। चोरों ने सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर के साथ भी छेड़छाड़ की है। एक अन्य रास्ते के सीसीटीवी कैमरे में चोरी की घटना के आरोपियों की हरकत रिकॉर्ड हुई है। मात्र 6 मिनट के अंदर ही छह चोरों ने काली बरसाती पहनकर पूरी वारदात को अंजाम दिया और वहां से रफू चक्कर हो गए। बता दें कि लाखों लोगों की आस्था के केंद्र हनुमान टेकरी मंदिर में चोरी का इतिहास पुराना है। एक बड़ी चोरी 18 /19 जून 2020 को टेकरी मंदिर में हुई थी। मंदिर में चोरी की घटना पर पूर्व मंत्री और दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने मोहन सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि गुना की यह घटना स्पष्ट दर्शाती है कि प्रदेश की भाजपा सरकार के जंगल राज में चोर बेखौफ घूम रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *