Vande Bharat Express : हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत को बेपटरी करने की नापाक साजिश, पटरी पर रखा सीमेंट ब्लॉक

Spread the love

राजस्थान में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश का मामला सामने आया। अज्ञात आरोपी ने सीमेंट का ब्लॉक पटरी पर रख दिया, लेकिन ट्रेन की स्पीड से ब्लॉक टूट गया। हादसे से 375 यात्री सुरक्षित रहे। रेलवे प्रशासन ने सुमेरपुर पुलिस थाने में केस दर्ज किया।

राजस्थान के पाली में हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत को बेपटरी करने की नापाक साजिश सामने आई है। इस दौरान रात के अंधेरे में एक अज्ञात व्यक्ति ने पटरी पर सीमेंट का ब्लॉक रख दिया। इससे जोधपुर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन टकरा गई, हालांकि, इस दौरान बड़ा हादसा टल गया, लेकिन ट्रेन में हादसे के समय 375 यात्री सवार थे। जिनकी जान जोखिम में आ सकती थी। इस मामले को लेकर रेलवे प्रशासन ने अब सुमेरपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है।

सीमेंट ब्लॉक रखकर बड़ी साजिश

हैरान कर देने वाला यह मामला पाली के सुमेरपुर थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां यह घटना 23 अगस्त की रात की बताई गई है। इसको लेकर रेलवे प्रशासन ने अब मामला दर्ज करवाया है। इस मामले के अनुसार अहमदाबाद से जोधपुर आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की पटरी पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने सीमेंट का ब्लॉक रख दिया। इसके बाद वहां से गुजर रही ट्रेन इस ब्लॉक से टकरा गई। इससे वंदे भारत ट्रेन के रेल गार्ड को नुकसान पहुंचा। हालांकि, कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, वरना हादसे के समय ट्रेन में सवार 375 यात्रियों की जान जोखिम में आ सकती थी।

रफ्तार इतनी तेज थी कि सीमेंट का ब्लॉक टूट गया

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की नीयत से रात के अंधेरे में पटरी पर सीमेंट का ब्लॉक रख दिया गया। इस दौरान अहमदाबाद से जोधपुर आ रही एक्सप्रेस ट्रेन उस ब्लॉक से टकरा गई, लेकिन इस ट्रेन की रफ्तार इतनी तेज थी कि ट्रेन से टकराने के बाद ब्लॉक टूट गया। हालांकि इससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, लेकिन ट्रेन के इंजन के रेल गार्ड को इससे नुकसान पहुंचा। इस दौरान ट्रेन करीब 7 मिनट तक रुकी रही, अचानक तेज आवाज सुनकर रेल इंजन में बैठे कर्मचारियों में भी हड़कंप मच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *