UP News : पुलिस भर्ती परीक्षा अभ्यर्थी को बस परिचालक ने रात में जंगल में उतारा

Spread the love

यूपी के बदायूं का रहने वाला युवक लखीमपुर खीरी परीक्षा देने जा रहा था। जब उसने परिचालक को एडमिट कार्ड दिखाया, तो परिचालक ने उसको रात में जंगल में उतार दिया। इसके बाद अभ्यर्थी ने पुलिस को फोन किया और पूरी बात बताई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और रोडवेज बस अड्डा ले जाकर लखीमपुर खीरी वाली बस में बैठाया।

UP Police Exam

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने बदायूं जिले के थाना अलापुर स्थित गांव रूपामई का रहने वाला परीक्षार्थी ज्ञान सिंह बीते गुरुवार को लखीमपुर खीरी जनपद जा रहा था। बदायूं से ज्ञान सिंह बरेली पहुंचा, जहां से वो बरेली से लखीमपुर खीरी जाने वाली रोडवेज बस पर सवार हुआ था। रोडवेज बस बरेली से लगभग 12 किलोमीटर आगे रवाना हुई, तब सीट पर बैठे परीक्षार्थी से रोडवेज परिचालक ने टिकट बनवाने के लिए बोला। परीक्षार्थी ज्ञान सिंह ने बस कंडक्टर को एडमिट कार्ड दिखाया, तब रोडवेज चालक और परिचालक ने उसे बीच रास्ते रात के अंधेरे में जंगल में उतार दिया, जबकि सरकार की ओर आदेश है कि परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाने पर फ्री सफर कर सकता है।

वीडियो वायरल किया

वहीं, बीच रास्ते जंगल में रोडवेज परिचालक-चालक अभ्यर्थी को छोड़कर बस लेकर रवाना हो गए, तब उसने एक वीडियो शूट कर आपबीती सुनाते हुए सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद उसने डायल-112 को कॉल की। परीक्षार्थी की कॉल के बाद पीआरवी उसकी सहायता के लिए मौके पर पहुंची और अभ्यर्थी को बरेली रोडवेज बस अड्डे पर लेकर पहुंची। उसे रात्रि साढे़ ग्यारह बजे के आसपास लखीमपुर खीरी जाने वाली रोडवेज बस पर बैठाकर रवाना किया।

बस किस डिपो की पता नहीं चला

फोन कॉल पर ज्ञान सिंह से इस पूरे मामले को लेकर बातचीत की गई, तो उन्होंने बताया कि वो शनिवार को वापस बदायूं आएंगे। परीक्षा के समय से लखीमपुर खीरी पहुंच गए हैं। वहीं, बदायूं एआरम अजय कुमार ने बताया कि रोडवेज बस किस डिपो की है, अभी पता नहीं चला है। अभ्यर्थी द्वारा शिकायत मिलने पर आरोपी रोडवेज बस परिचालक के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी। हालांकि, बदायूं डिपो की रोडवेज नहीं है। लिहाजा कौन सी डिपो की बस है, यह पता चलने के बाद ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। अभ्यर्थी ज्ञान सिंह बदायूं के अलापुर थाना क्षेत्र के गांव रूपामई के रहने वाले है और पुलिस भर्ती परीक्षा का पिछले समय आवेदन किया था। उनका परीक्षा केंद्र लखीमपुर खीरी जिले के जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज में था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *