Kolkata Rape & Murder Case : CBI ने RG कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को Arrest किया

Spread the love

कोलकाता कांड में सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को अरेस्ट किया है। सीबीआई ने घोष से लेडी डॉक्टर रेप मर्डर केस के अलावा कॉलेज में धांधलियों को लेकर पूछताछ की थी। घोष का सीबीआई ने पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराया था।कोलकाता कांड में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की गिरफ्तारी, लेडी डॉक्टर रेप मर्डर केस 25वें दिन घोष पर कसा शिकंजा, सीबीआई ने घोष को वित्तीय धांधली के केस में किया अरेस्ट, इससे पहले सीबीआई ने घोष का कराया था पॉलीग्राफ टेस्ट

कोलकाता: काेलकाता लेडी डॉक्टर रेप और मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई ने मामले में अब दूसरी गिरफ्तारी की है। सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को अरेस्ट किया है। सीबीआई ने यह कदम घोष से लंबी पूछताछ के बाद उठाया है। सीबीआई ने संदीप घोष को मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितताओं के मामले में घोष को अरेस्ट किया है। लेडी डॉक्टर रेप के बाद घोष के ऊपर ये आरोप लगे थे। इसके बाद कोलकाता पुलिस ने मामला दर्ज किया था और राज्य सरकार ने जांच के लिए एक एसआईटी गठित की थी, लेकिन बाद में कलकत्ता हाईकाेर्ट ने घाेष के पूर्व सहयाेगी की याचिका पर जांच सीबीआई को सौंप दी थी।
काेलकाता कांड में सीबीआई द्वारा पॉलीग्राफ टेस्ट कराए जाने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने संदीप घोष की सदस्यता खत्म करते हुए निलंबित कर दिया था। घोष के ऊपर आरोप है कि उन्होंने बार-बार आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पोस्टिंग ली। घोष के ऊपर कुछ ही फर्म को कांट्रैक्ट देने और धन की हेराफेरी के आरोप हैं। इससे पहले सीबीआई ने लेडी डॉक्टर रेप मर्डर केस में भी घोष से कड़ी पूछताछ की थी। तो वहीं दूसरी तरफ पीड़िता की पहचान उजागर होने पर सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रिंसिपल को फटकार लगाई थी। घटना के बाद संदीप घोष ने इस्तीफा दे दिया था तो सरकार के बाद उन्हें नए मेडिकल कॉलेज में तैनाती दे दी थी। कलकत्ता हाईकोर्ट के कड़े रुख के बाद राज्य सरकार ने बाद में संदीप घोष पर एक्शन लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *