बाइडन चाहते थे पीएम मोदी का ऑटोग्राफ, अब राहुल ने अमेरिका जाकर की मोदी की आलोचना

Spread the love

जापान में क्वाड बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम मोदी से कहा कि उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उनके पास कई शीर्ष नागरिकों के इतने आवदेन आ रहे हैं कि उन्हें काफी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

अमेरिकी दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने बुधवार सुबह सैन फ्रांसिस्को में भारतीयों को संबोधित करते हुए एक बार फिर केंद्रीय एजेंसियों के गलत उपयोग का सरकार पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकार केंद्रीय एजेंसियों का सहारा लेकर विपक्ष को निशाना बना रही है। हर कोई उनके खिलाफ बोलना चाहता है तो उनपर कार्रवाई कर दी जाती है।  यह कोई पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी विदेशों में मोदी सरकार पर हमलावर हों। इससे पहले इसी साल मार्च में ब्रिटेन में कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार की खामियां गिनाई थी। 

राहुल ने जिस अमेरिका में मोदी की आलोचना की वहीं के राष्ट्रपति ने चंद दिन पहले मोदी की तारीफ में कई बातें कहीं थीं। हालिया क्वाड बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बयान दिया था जिसको लेकर काफी चर्चा हुई थी। बैठक के दौरान बाइडन बेहद गर्मजोशी से पीएम मोदी के पास आकर उनके गले लगे थे।

US: On the one hand Rahul criticized PM Modi in the US Tour while its President spoke about his autograph

बाइडन ने जब पीएम मोदी से कहा- मुझे आपका ऑटोग्राफ ले लेना चाहिए
जापान में क्वाड बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन जिस तरह से पीएम मोदी के पास आकर उनके गले लगे, उसे पूरी दुनिया ने देखा। जानकारी के मुताबिक, क्वाड बैठक के दौरान जो बाइडन ने पीएम मोदी से कहा कि उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उनके पास कई शीर्ष नागरिकों के इतने आवदेन आ रहे हैं कि उन्हें काफी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि पीएम मोदी जून में अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं। जो बाइडन ने पीएम मोदी से ये भी कहा कि ‘उन्हें पीएम मोदी का ऑटोग्राफ ले लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *