कोच के रिकॉर्ड पर विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा की नजर

Spread the love

WTC Final: जीतेगा कौन इस होड़ में?

India vs Australia: ओवल पर विराट कोहली ने 3 टेस्ट की 6 पारियों में सिर्फ 169 रन 28.16 की औसत से बनाए हैं. वहीं चेतेश्वर पुजारा ने इस मैदान पर खेले 3 टेस्ट की 6 पारियों में बस 117 रन 19.50 की औसत से जड़े हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल शुरू होने में अब बस गिनती के दिन बचे हैं. 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला शुरू होगा और फिर उसी के साथ रिकॉर्डों के बनने और टूटने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा. दरअसल, इन दोनों खिलाड़ियों की नजर अपनी टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगी.

अब आप सोच रहे होंगे कि वो रिकॉर्ड आखिर कौन सा है, जिसके तोड़े जाने की हम बात कर रहे हैं. तो ये रिकॉर्ड जुड़ा है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच के टेस्ट आंकड़ों से. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज से, जिसमें ओवरऑल देखेंगे तो सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के बाद राहुल द्रविड़ तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

राहुल द्रविड़ के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2143 रन

लेकिन, अब WTC के फाइनल में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली दोनों के पास राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ने का मौका है. सबसे पहले तो ये जान लें कि राहुल द्रविड़ के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में रन कितने हैं? द्रविड़ ने कंगारू टीम के खिलाफ 32 टेस्ट की 60 पारियों में 2143 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 13 अर्धशतक जड़े हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *