रक्षा अनुसंघान एवं विकास संगठन DRDO में साइंटिस्ट बी पद पर बंपर वैकेंसी

Spread the love

DRDO Scientist B Recruitment 2023: रक्षा मंत्रालय के अधीन आने वाले रक्षा अनुसंघान एवं विकास संगठन DRDO में साइंटिस्ट बी के पद पर वैकेंसी निकली है. इसमें आवेदन के लिए वेबसाइट rac.gov.in और drdo.gov.in पर जाएं.

अगर आप साइंटिस्ट बनना चाहते हैं तो आपके लिए सरकारी नौकरी का शानदार ऑफर है. केंद्र सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन आने वाले रक्षा अनुसंघान एवं विकास संगठन में साइंटिस्ट बी के पद पर बंपर वैकेंसी निकली है. इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in और drdo.gov.in पर जाएं.

डीआरडीओ की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने के 21 दिन तक आवेदन लिए जाएंगे. इसमें सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही आवेदन किया जा सकता है. ध्यान रहे कि आवेदन की आखिरी तारीख बीतने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक वेबसाइट से हटा दी जाएगी.

कौन कर सकता है अप्लाई?

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष में ग्रेजुएट होना जरूरी है. इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी फील्ड में कम से कम प्रथम श्रेणी में ग्रेजुएशन की डिग्री या विज्ञान में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास वैध GATE योग्यता के साथ अपेक्षित आवश्यक योग्यता या न्यूनतम कुल 80% अंकों के साथ आईआईटी/एनआईटी से आवश्यक योग्यता होनी चाहिए.

चयनित उम्मीदवारों को निर्दिष्ट विषयों और श्रेणियों में वेतन मैट्रिक्स के स्तर -10 यानी 7वें सीपीसी के तहत भुगतान किया जाएगा. ज्वाइनिंग के समय कुल परिलब्धियां यानी एचआरए और अन्य सभी भत्तों सहित वर्तमान मेट्रो सिटी दर पर लगभग 1,00,000 रुपये प्रति माह होगी. ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

DRDO Scientist के लिए करें अप्लाई

  1. इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Careers के लिंक पर क्लिक करें.
  3. अगले पेज पर Advertisement for Engagement of Graduate, Technician and ITI Trade Apprentices in RCI, DRDO के लिंक पर जाएं.
  4. इसके बाद Apply Online के लिंक पर जाएं.
  5. मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *