फिलहाल गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं

Spread the love

बुलढाणा छोड़ सभी जिलों में पारा 40 डिग्री पार

-देश के अनेक राज्यों में हीटवेव का अलर्ट

नागपुर। आगामी दो-तीन दिन तक अभी गर्मी  से राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं। विदर्भ के बुलढाणा को छोड़ दिया जाए तो अन्य जिलों में पारा अभी भी 40 डिग्री के पार बना हुआ है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार विदर्भ में अभी कुछ दिन तक बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं। देश के अन्य राज्यों की बात करें तो तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पूर्वी मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों तक गर्मी सताएगी। जबकि राजस्थान के दक्षिण पश्चिम और दक्षिण पूर्व में भारी बारिश के आसार हैं।

बता दें कि इन दिनों देश के कई हिस्सों में गर्म हवाएं (हीटवेव) चल रही हैं। अब मौसम विभाग ने बताया है कि यूपी, बिहार, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, झारखंड, विदर्भ, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में गर्म हवाओं का प्रकोप बढ़ेगा। बिहार में तो हीटवेव को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक ओडिशा, विदर्भ के कुछ इलाकों में जबरदस्त गर्म हवाएं चलेंगी। साथ ही पश्चिम बंगाल, झारखंड में गर्मी का प्रकोप अगले तीन दिन ज्यादा रहेगी।

तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पूर्वी मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों तक गर्मी सताएगी। वहीं तेलंगाना, तमिलनाडु, पश्चिम मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटे तक जमकर गर्मी पड़ेगी। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *