ICC World Cup 2023 Ticket onliene रजिस्ट्रेशन 15 से, बिक्री 25 अगस्त से

Spread the love

भारत की जमीन पर खेले जाएंगे सभी मैच

इस बार का आईसीसी वर्ल्ड कप भारत के लिए खास है क्योंकि इसके सारे मैच भारत की जमीन पर खेले जाएंगे। इधर वर्ल्ड कप 2023 के टिकटों की बुकिंग का इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर है।

क्रिकेट फैंस 15 अगस्त से वनडे वर्ल्ड कप के टिकटों की बुकिंग करवा सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टिकटों के लिए बुकिंग की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। इसमें भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला भी शामिल है।  
वनडे वर्ल्ड कप 2023 के टिकटों की बिक्री शुरू होने से पूर्व क्रिकेट फैंस को 15 अगस्त से https://www.cricketworldcup.com/register के जरिये अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इससे फैंस को टिकट की सूचना सबसे पहले मिल जाएगी और इस तरह वह वर्ल्ड कप में अपना टिकट सुरक्षित कर पाएंगे।

वर्ल्ड कप 2023 में कोई भी ई-टिकट सुविधा नहीं मिलेगी। फैंस को टिकट काउंटर से ही अपना टिकट प्राप्त करना होगा। इसके अलावा बीसीसीआई की ओर से वर्ल्ड कप के दौरान 300 मुफ्त आतिथ्य टिकट दिए जाएंगे। हर राज्य को आईसीसी को लीग मुकाबलों के लिए 1295 टिकट और भारत के मैचों और सेमीफाइनल के लिए 1355 टिकट उपलब्ध कराए जाएंगे।

वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला मुकाबला नवरात्रि के कारण रिशेड्यूल कर दिया गया है। बीसीसीआई ने इस अहम मुकाबले को अब 14 अक्टूबर को कराने का फैसला किया है। इसके साथ ही अन्य 8 मैचों की तारीख और समय भी बदल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *