जिम्मेदार कौन ? करंट से दो सगे भाइयों की मौत, सड़क पर लगे पानी में गिरा था बिजली का तार

Spread the love

बेगूसराय . बिजली विभाग की लापरवाही से दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वाले दोनों बच्चे सहोदर भाई है। घटना रविवार के सुबह की है। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची।बिजली विभाग की लापरवाही से दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई।

मरने वाले दोनों बच्चे सहोदर भाई हैं। घटना बेगूसराय जिला के मटिहानी थाना क्षेत्र अंतर्गत  जिल्ला पुनर्वास की है। मृतक बच्चों की पहचान मनोज कुमार के पुत्र आदर्श (7) और अंशु (3) के रूप में की गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मनोज कुमार पेशा से पेंटर हैं। उनके घर के सामने रास्ते पर बारिश के पानी का जलजमाव है।

उस पानी में बिजली का तार टूटकर गिरा हुआ था। रविवार की सुबह बच्चे जैसे ही घर से निकले और रास्ते पर आये,करंट की चपेट में आ गये और देखते ही देखते दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।


परिजनों का कहना है कि दोनों भाई आज एक साथ दुकान पर बिस्किट लाने के लिए निकले थे। बिस्किट लेकर वापस अपने घर वापस लौट रहे थे तभी रास्ते में अचानक 440 बोल्ट के तार नीचे गिर गया। इस बात की जानकारी उन बच्चों को नहीं थी। जिसके चपेट में दोनों भाई आ गए और घटनास्थल पर ही दोनों की तड़प तड़प कर मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक कोई कुछ समझ पाता, दोनों बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने किया हंगामा 


घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग के विरुद्ध नाराजगी जताते हुए जमकर हंगामा किया। फिलहाल इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है और लोग बिजली विभाग सहित जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग कर रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही मटिहानी थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को समझाने में लगी हुई है।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कई वर्षों से बिजली का तार जर्जर है जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों के द्वारा कई बार बिजली विभाग को दी गई है लेकिन इसके बावजूद भी बिजली विभाग ने अब तक इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। लोगों का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही से आज एक ही घर के दो पुत्रों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *