Record Holder : World में सबसे लंबे बालों वाला नोएडा के सिदकदीप सिंह

Spread the love

सिदकदीप के लिए बालों को संभालना उतना भी आसान नहीं है. विश्व में सबसे लंबे बालों वाला युवा, ये हैं नोएडा के सिदकदीप सिंह

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के सिदकदीप सिंह चहल अपने लंबे बालों की वजह से चर्चा में हैं. उनके बाल इतने लंबे हैं कि उन्होंने इसके लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है. सिदकदीप सिंह की उम्र अभी 15 साल है. उनके बालों की लंबाई 4 फीट 9.5 इंच है.

सिदकदीप सिंह बताते हैं कि उन्हें अपने बालों से बहुत प्यार है. कई लोगों ने बाल छोटे करवाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने साफ इनकार कर दिया. अपनी लाइफ में कभी बाल नहीं कटवाए. सिदकदीप के अनुसार, उनका परिवार सिख समुदाय से आता है. धार्मिक मान्यताओं की वजह से उन्होंने बालों को नहीं कटवाया.

Health Insurance Portability

बालों को संवारने में एक घंटा से अधिक समय

हालांकि, सिदकदीप के लिए बालों को संभालना उतना भी आसान नहीं है. सिदकदीप के मुताबिक, उन्हें बाल धोने में आधा घंटा से अधिक समय लग जाता है और फिर इतनी ही देर बालों को सुखाने में लगता है. बाल इतने लंबे हैं कि वे घुटनों के नीचे तक आते हैं.

बालों को संवारने में वह अपनी मां की मदद लेते हैं. लंबे बालों की वजह से उनका नाम साल 2021 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (मेल टीनएजर) में दर्ज हुआ. उस समय उनके बाल 4 फीट तीन इंच के थे. हालांकि, अब उनके बाल इससे भी लंबे हो गए हैं. अब बाल 4 फीट 9.5 इंच के हैं.

सिदकदीप बालों का जूड़ा बनाते हैं और फिर पगड़ी पहनते हैं. सिदकदीप बताते हैं कि इतने लंबे बाल न तो उनके परिवार में किसी के हैं और न ही किसी दोस्त के. कई बार तो उनके दोस्तों को विश्वास तक नहीं होता कि उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. लेकिन, जब उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड वाला सर्टिफिकेट दिखाया, तब जाकर उनको विश्वास हुआ. वह अपनी बाल को कभी नहीं छोटे कराएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *