Asian Games : Gold के लिए Srilanka से Final खेलेगी भारतीय महिला टीम

Spread the love
Asian Games Cricket Final 2023 India Women vs Sri Lanka Women Date Venue Live Streaming All You need to Know

टीम का मुकाबला श्रीलंका से होगा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियाई खेलों के फाइनल में पहुंच चुकी है। उसने सेमीफाइनल में रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ आठ विकेट से जीत हासिल की। अब फाइनल में टीम का मुकाबला श्रीलंका से होगा। लंकाई टीम ने रविवार को ही दूसरे सेमीफाइनल में जीत हासिल की। उसने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया। इसके साथ ही स्वर्ण पदक के मैच में भारत-पाकिस्तान के बीच टक्कर की उम्मीदें समाप्त हो गईं।

श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की महिला टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 75 रन ही बना सकी। शावल जुल्फिकार ने सबसे ज्यादा 16 रन बनाए। मुनीबा अली ने 13 और अमैमा सोहैल ने 10 रन बनाए। श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधनी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। श्रीलंका ने 16.3 ओवर में चार विकेट पर 77 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। हर्षिता समरविक्रमा ने 23, नीलाक्षी डी सिल्वा ने नाबाद 18, अनुष्का संजीवनी ने 15 और चमारी अट्टापट्टू ने 14 रन बनाए।

पूजा वस्त्राकर ने लिए चार विकेट


भारत की बात करें तो उसने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 17.5 ओवर में 51 रन बनाए थे। सिर्फ कप्तान निगर सुल्ताना ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाईं थी। उन्होंने 12 रन बनाए थे। भारत के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट पूजा वस्त्राकर ने लिए थे। 

भारत ने 50 गेंद में मैच को जीत लिया


भारत ने 8.2 ओवर में दो विकेट खोकर 52 रन बनाए और लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए जेमिमा रोड्रिग्स ने सबसे ज्यादा 15 गेंद में नाबाद 20 रन बनाए। शेफाली ने 17 रन का योगदान दिया।
भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला सोमवार को खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत सुबह 11:30 बजे होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *