Hamburg Airport : 4 साल की बच्ची को बंधक बनाकर एयरपोर्ट में घुसा बंदूकधारी, 60 से अधिक फ्लाइट रद्द

Spread the love
Hamburg Shooting

बच्ची को बंधक बनाकर एयरपोर्ट में घुसा बंदूकधारी, 12 घंटे से पुलिस कर रही मान मनौव्वल, 60 से अधिक फ्लाइट रद

हैम्बर्ग पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार तड़के करीब दो बजे एक बंदूकधारी ने हैम्बर्ग एयरपोर्ट के सिक्योरिटी डोर्स में अपनी कार घुसा दी।

जर्मनी के हैम्बर्ग एयरपोर्ट पर ट्रैफिक को पूरी तरह से रोक दिया गया है। एक व्यक्ति द्वारा बच्चे को अपहृत किए जाने के बाद पुलिस से लगातार निगोशिएशन जारी है। 12 घंटे से एयरपोर्ट पर गतिरोध जारी है। हैम्बर्ग पुलिस ने कहा कि ऑपरेशन जारी है। ट्रैफिक को आसपास रोका गया है और एयरपोर्ट में प्रवेश करना अभी भी संभव नहीं हो सका है।

हैम्बर्ग पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार तड़के करीब दो बजे एक बंदूकधारी ने हैम्बर्ग एयरपोर्ट के सिक्योरिटी डोर्स में अपनी कार घुसा दी। बंदूकधारी ने दो गोलियां हवा में चलाई और दो जलगी हुई बोतलें गाड़ी के बाहर फेंक दी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बंदूकधारी ने बच्चे को बंधक बनाया है। कार में एक 35 साल का व्यक्ति है और चार साल की लड़की। गाड़ी को एक विमान के नीचे लगाया गया है। पुलिस ने बताया कि बंदूकधारी ने बच्ची को बंधक बनाया हुआ है।

जर्मनी मीडिया के अनुसार, स्टेज में लड़की अपनी मां के साथ रह रही थी। शनिवार को बक्सटेहुड के 35 वर्षीय व्यक्ति ने महिला की बेटी को जबरन छीन लिया। कार लेकर एयरपोर्ट में जबरिया घुस गया। प्रवक्ता ने बताया कि ड्राइवर की पत्नी ने आपातकालीन कॉल करके पुलिस को अपने बच्चे के अपहरण की जानकारी दी है।

उधर, जिस टर्मिनल में बंधक को लेकर बंदूकधारी घुसा है, उसको खाली कराया गया है। तुर्की एयरलाइंस के एक विमान के साथ-साथ अन्य एयरलाइंस के विमानों को भी खाली करा लिया गया है। अधिकारियों ने टर्मिनल बिल्डिंग्स को खाली करा लिया है। इस गतिरोध की वजह से रविवार को 60 से अधिक उड़ानें रद्द होने से 3,000 से अधिक यात्री प्रभावित हुए हैं।

हैम्बर्ग पुलिस कर रही बातचीत

इस संकट से निकलने के लिए पुलिस ने इमरजेंसी सर्विसेज को स्टार्ट कर दिया है। इमरजेंसी पुलिस की एक टुकड़ी एयरपोर्ट पर है। पुलिस अधिकारियों की एक टीम जिसमें टॉप साइकोलाजिस्ट भी शामिल हैं, बंदूकधारी से बातचीत की कोशिश में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *