WTC Table : ऐतिहासिक जीत से टीम INDIA अंक तालिका में छठे नंबर पर, साउथ अफ्रीका खिसकी नीचे

Spread the love

भारत की साउथ अफ्रीका पर एकतरफा जीत से WTC TABLE में बदलाव-AP

केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में साउथ अफ्रीका को भारत ने महज 55 रन जबकि दूसरी पारी में 176 रन पर ढेर किया. भारत के पास पहली पारी के आधार पर 98 रन की बढ़त थी और साउथ अफ्रीका से मिले 79 रन के आसान लक्ष्य को 12 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में मिली टेस्ट जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. सेंचुरियन टेस्ट को पारी से हारने के बाद अंक तालिका में छठे नंबर पर पहुंची टीम इंडिया अब सीधा टॉप पर पहुंच गई है. साउथ अफ्रीका की टीम को भारत ने पहले नंबर से हटा दिया है. टीम इंडिया पिछले लगातार दोनों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंची थी लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत पाई.

Advertisement: 0:18Close Player

भारत ने साउथ अफ्रीका में खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की. पहला मैच मेजबान टीम ने जीता था तो वहीं दूसरे मुकाबले को अपने नाम कर भारत ने इसे बराबरी पर खत्म करने में कामयाबी पाई. केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में साउथ अफ्रीका को भारत ने महज 55 रन जबकि दूसरी पारी में 176 रन पर ढेर किया. भारत के पास पहली पारी के आधार पर 98 रन की बढ़त थी और साउथ अफ्रीका से मिले 79 रन के आसान लक्ष्य को 12 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

WTC Table में बड़ा बदलाव
केपटाउन टेस्ट में भारत की साउथ अफ्रीका पर एकतरफा जीत से WTC Table में बड़ा बदलाव हुआ है. इस वक्त भारतीय टीम 4 मैच में 2 जीत, 1 हार और 1 ड्रॉ के साथ पहले स्थान पर पहुंच चुकी है. साउथ अफ्रीका 2 मैच में 1 जीत और 1 हार के साथ दूसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड ने 2 टेस्ट खेलकर 1 जीत और 1 हार झेली है. कीवी टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर है और उसके खाते में 7 मैच से 4 जीत और 2 हार है. इस लिस्ट में बांग्लादेश 2 मैच में 1 हार और 1 जीत के बाद पांचवें स्थान पर है. पाकिस्तान की टीम इस वक्त छठे नंबर पर है. 4 मैच खेलकर टीम को 2 जीत और 2 हार मिली है. पाक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेल रही है जिसका नतीजा आने के बाद उसकी स्थिति में बदलाव संभव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *