Jamtara Accident : जामताड़ा रेलवे स्टेशन के पास हादसा, ट्रेन की चपेट में आए कई यात्री, दो के शव बरामद

Spread the love

पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने बताया कि ट्रेन संख्या 12254 विद्यासागर कासितार से गुजर रही थी। यहां से कम से कम 2 किमी दूर ट्रैक पर दो व्यक्ति चल रहे थे। वे ही ट्रेन की चपेट में आए हैं। आग लगने की कोई घटना नहीं हुई है। फिलहाल दो मौतों की पुष्टि हो चुकी है। मृतक यात्री नहीं, ट्रैक पर चल रहे थे। मामले की जांच के लिए समिति का गठन किया गया है।

झारखंड में जामताड़ा के कालाझरिया रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट में कई यात्रियों के आने की खबर है। हादसे में कुछ मौतों की भी सूचना मिल रही है। मौतों की सही संख्या की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। जामताड़ा उपायुक्त ने बताया कि मेडिकल टीमें और एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

इस बीच जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी ने बताया कि इस घटना में करीब तीन लोगों की मृत्यु हुई है और कई लोग लापता हैं। ऐसी सूचना मुझे मिली है। ये दु:खद घटना है। मैं मौके के लिए रवाना हो रहा हूं। मैंने इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं। हम इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाएंगे। मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ट्रेन की चपेट में कम से कम 12 यात्री आए हैं, जिनमें से दो से तीन के शव बरामद कर लिए गए हैं। हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है।

ardhsatyanews.com

कैसे हुआ हादसा?

अब तक की जानकारी के मुताबिक डाउन लाइन पर भागलपुर-बंगलूरू एक्सप्रेस गुजर रही थी। रास्ते में काफी धूल थी। इस वजह से चालक को कुछ दिखाई नहीं दिया। धूल की वजह से आशंका जताई गई कि ट्रेन में आग लग गई है। आग की खबर लगते ही यात्रियों में अफरातफरी मच गई और ट्रेन के रुकते ही कई यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए। उसी वक्त अप लाइन पर ईएमयू ट्रेन आ रही थी। इसी के चपेट में कई यात्री आ गए।
हादसे पर जामताड़ा एसडीएम अनंत कुमार का कहना है कि ‘कालाझरिया रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन रुकी और कुछ यात्री उतरे और दूसरी लोकल ट्रेन की चपेट में आ गए। सूचना मिली कि कुछ लोगों की मौत हो गई है। आरपीएफ और जिला पुलिस तलाशी अभियान चला रही है। अब तक दो शव बरामद किए गए हैं। घटना का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है।

मृतक यात्री नहीं, ट्रैक पर चल रहे थे: रेलवे
हालांकि, मामले में रेलवे ने आग की अफवाह की खबरों का खंडन किया है। पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने बताया कि ट्रेन संख्या 12254 विद्यासागर कासितार से गुजर रही थी। यहां से कम से कम 2 किमी दूर ट्रैक पर दो व्यक्ति चल रहे थे। वे ही ट्रेन की चपेट में आए हैं। आग लगने की कोई घटना नहीं हुई है। फिलहाल दो मौतों की पुष्टि हो चुकी है। मृतक यात्री नहीं, ट्रैक पर चल रहे थे। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जेएजी समिति का गठन किया गया है।

चंपई सोरेन ने जताया दुख
झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने ट्वीट किया कि जामताड़ा के कलझारिया स्टेशन के पास  हुई ट्रेन दुर्घटना की दुखद खबर से मन व्यथित है।  ईश्वर दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दें।  प्रशासन की टीम मौके पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *