सूर्यकुमार को नहीं दिया Fitness क्लियरेंस

Spread the love

IPL 2024 Suryakumar Yadav : , ‘सूर्य’ पर संशय के बादल, एड़ी की सर्जरी से उबर रहे सूर्यकुमार की फिटनेस को लेकर संशय बना हुआ उन्हें अभी तक बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ की ओर से क्लियरेंस नहीं मिला है। इस कारण उन्हें गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच से बाहर बैठना पड़ सकता है।

surya.jpg

 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन 22 मार्च से 26 मई के बीच खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (MI) 24 मार्च को गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के उपकप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस मैच में नहीं खेलेंगे।

एड़ी की सर्जरी से उबर रहे सूर्यकुमार यादव की फिटनेस को लेकर संशय बना हुआ उन्हें अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मेडिकल स्टाफ की ओर से क्लियरेंस नहीं मिला है। इस कारण उन्हें गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच से बाहर बैठना पड़ सकता है। मुंबई के प्रमुख कोच मार्क बाउचर ने बताया कि सूर्यकुमार को बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ से क्लियरेंस नहीं मिल पाया है। हालांकि वह मुंबई के दो अभ्यास मैचों का हिस्सा हो सकते हैं। इसके बाद मुंबई की टीम अपने पहले मैच के लिए अहमदाबाद रवाना होगी।


बाउचर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘सूर्या के फिटनेस की निगरानी बीसीसीआई भी कर रही है और हमें उनसे अपडेट की दरकार है। हमारे पास भी एक विश्व स्तरीय मेडिकल टीम है, जो इन सबका ध्यान रखती है। सभी टीमें फिटनेस से प्रभावित हैं और उनके कुछ प्रमुख खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो रहे हैं। मुझे अपनी मेडिकल टीम पर विश्वास है कि वह अच्छा काम कर रहे हैं। यह हो भी सकता है कि हम भी एक या दो खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से पहले या दौरान खो दें लेकिन यह ऐसा ही है। हमें बस सही रास्ते पर होना होगा और सटीक रिप्लेसमेंट ढूंढ़ने होंगे।’

सूर्यकुमार ने अपना आखरी मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में खेला था, जहां उन्होंने 56 गेंदों में शानदार शतक लगाया था। इसके बाद उन्हें स्पोर्ट्स हार्निया और एड़ी की सर्जरी से गुजरना पड़ा था, जिसके कारण वह अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में हुए टी-20 सीरीज से बाहर भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *