The Burning Train/Ranchi Sasaram Intercity Express : रांची-सासाराम ट्रेन में आग से अफरा-तफरी, ट्रेन से नीचे कूदे लोग, मालगाड़ी की चपेट में आकर तीन की मौत

Spread the love

रांची सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना के बाद अफरा-तफरी मच गई। उसके बाद ट्रेन से लोग नीचे कूदने लगे। इसी क्रम में कुछ लोग दूसरे ट्रैक पर जाकर गिर गए। उस ट्रैक पर दूसरी तरफ से आ रही मालगाड़ी की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल, रेलवे अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

jpeg (92)

रांची: बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के कुमंडीह रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर तीन लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि रांची से सासाराम जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की अफवाह के बाद अफरा-तफरी मच गई और चलती ट्रेन से कई लोग कूद गए। विपरीत दिशा से आ रही मालगाड़ी के चपेट में आने से लोगों की जान चली गई। ट्रेन में आग लगने की अफवाह के बाद ट्रेन से कई लोग कूद गये जिसमें तीन की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए है। मृतकों में दो पुरुष और एक महिला है, घायलों को बरवाडीह सीएचसी में भेजा गया है। बरवाडीह रेलवे स्टेशन से रेस्क्यू टीम के साथ अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए है। घटनास्थल घोर नक्सल प्रभावित इलाके में होने की वजह से प्रशासनिक टीम को पूरी सतर्कता बरतनी पड़ रही है। रात के अंधेरे में रेस्क्यू ऑपरेशन में भी रेलवे टीम को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

घटना के बाद से बरकाकाना -बरवाडीह रेलखंड पर यात्री ट्रेनों का परिचालन सामान्य है। घटना के बाद लातेहार से गरीब रथ एक्सप्रेस दिल्ली के लिए रवाना हुई। गरीब रथ में अपने स्वजनों को बैठने के लिए आए लोगों को मामले की जानकारी हुई तो परेशान हो गए और हर थोड़ी देर में अपने स्वजनों से बात कर जानकारी लेते रहे। लोगों को पता चला कि गरीब रथ एक्सप्रेस छिपादोहर रेलवे स्टेशन क्रॉस हो गई है तो सबने राहत की सांस ली। ट्रेन में सफर कर रहीं एक महिला समाजसेवी ने बताया कि वे रांची सासाराम ट्रेन से सफर कर रही थी. उन्होंने बताया कि अफवाह फैलने के बाद लोग नीचे उतरने लगे, जिसके बाद यह घटना घटी है. फिलहाल सब कुछ शांत है लोग ट्रेन खुलने का इंतजार कर रहे हैं. अफवाह के बाद एक व्यक्ति अपने बच्चों को लेकर नीचे कूद गया था जिसमें बच्चों को गंभीर रूप से चोट लगी है और वह बेहोश है।

धनबाद मंडल के कुमण्डीह स्टेशन की घटना को लेकर रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। पूर्व मध्य रेलवे के सूचना जनसंपर्क अधिकारी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक नीचे दिए गए नंबरों पर परिजन संपर्क कर सकते हैं। घटना से जुड़ी सूचना और कोई भी जानकारी के लिए परिजन इन नंबर पर तत्काल संपर्क कर सकते हैं। रेलवे की ओर से सूचना तुरंत मुहैया कराई जाएगी।
1. कामर्शियल कंट्रोल, धनबाद – 0326-2209880
2. धनबाद स्टेशन – 8756997647
3. डालटनगंज स्टेशन – 79091092320
4. बरवाडीह स्टेशन – 7485808559
5. कुमण्डीह स्टेशन – 7541813230
6. गढ़वा रोड स्टेशन – 7091092319

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *