महिला एशिया कप भारत और श्रीलंका में टक्कर

Spread the love

Women’s Asia Cup: महिला एशिया कप सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया, Final में भारत से टक्कर

महिला एशिया कप सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया-x

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को रौंदते हुए फाइलन का टिकट पक्का किया तो श्रीलंका ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 140 रन बनाए थे. मेजबान श्रीलंका ने आखिरी ओवर में इस लक्ष्य को हासिल किया.

महिला एशिया कप के फाइनल में भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच टक्कर होगी. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को रौंदते हुए फाइलन का टिकट पक्का किया तो वहीं श्रीलंका ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 140 रन बनाए थे. मेजबान श्रीलंका ने आखिरी ओवर में इस लक्ष्य को हासिल किया. कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने शानदार फिफ्टी जमाकर मैच को बनाया.

श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने टॉस जीतकर सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाजी चुनी. ओपनर गुल फिरोजा और मुनीबा अली ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. फिरोजा 25 रन बनाकर आउट हुई जबकि मुनीबा ने 37 रन बनाए. इन दोनों ही बैटर को उदेशिका प्रबोधनी ने चलता किया. पाकिस्तान की कप्तान निदा डार 23 रन की पारी खेलकर आउट हुई और इसके अलावा कोई भी बैटर बड़ी पारी नहीं खेल पाया. 4 विकेट पर पाकिस्तान ने 140 रन का स्कोर खड़ा किया.
रोमांचक मुकाबला
लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को पहले ही ओवर में विश्मी गुणरत्ने के रुप में बड़ा झटका लगा. सादिया इकबाल ने तीसरी ही बॉल पर उनको बिना खाता खोले वापसी का टिकट थमा दिया. इसके बाद जब टीम का स्कोर 19 रन था तो हर्षिता समरविक्रमा को ओमैमा सोहेल ने आउट कर दिया. श्रीलंका की कप्तान चमारी एक छोर पर डटी रही और अपनी फिफ्टी पूरी की. 48 बॉल पर 63 रन बनाकर वो आउट हुई और मैच बदलने लगा. एक वक्त लग रहा था पाकिस्तान मैच निकाल लेगा लेकिन अनुष्का संजीवनी ने अपनी सूझ बूझ भरी पारी से मुकाबले में टीम को जीत दिलाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *