Olympics IND vs NZ : भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर ओलंंपिक में किया जीत से आगाज

Spread the love
भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर ओलंंपिक में किया जीत से आगाज. (Screengrab)

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक से जीत से आगाज किया है. हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया. भारत ने जीत से 3 अंक हासिल किए. भारतीय टीम अपने दूसरे मैच में सोमवार को अर्जेंटीना से भिड़ेगी.

  •  भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में जीत से शुरुआत की है. भारत ने पूल बी के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से पराजित किया. 0-1 से पिछड़ने के बावजूद भारत ने शानदार तरीके से जीत दर्ज की. हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली भारतीय हॉकी टीम में 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस बार ओलंपिक में डेब्यू कर रहे हैं. कप्तान तीसरी बार ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इस जीत से भारत को 3 अंंक मिले. भारतीय टीम अपने दूसरे मुकाबले में सोमवार को अर्जेंटीना से भिड़ेगी.
  • वी टीम की ओर से साइमन चाइल्ड ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर टीम को बराबरी दिला दी. भारतीय टीम बढ़त की फिराक में है. टीम इंडिया के लिए इस मैच में जीत बेहद जरूरी है. भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने तीसरा गोल दागकर भारत को शानदार जीत दिलाई.

विवेक सागर ने दिलाई 2-1 की बढ़त
भारत की ओर से विवेक सागर ने तीसरे क्वार्टर में गोल कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया. न्यूजीलैंड ने रेफरेल लिया लेकिन इसका फायदा उसे नहीं हुआ.

दो क्वार्टर के खेल खत्म, स्कोर 1-1 की बराबरी पर 
भारतीय टीम ने शुरुआती दो क्वार्टर में ज्यादा गलत पास दिए. हालांकि बाद में टीम इंडिया ने वापसी की. शुरुआती दो क्वार्टर का खेल खत्म होने के बाद स्कोर 1-1 की बराबरी पर है. भारत की ओर से मनदीप सिंह ने पेनाल्टी के सहारे गोल दागा.भारत की ओर से बराबरी का गोल मनदीप सिंह ने दागा. मनदीप ने 24वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत को 1-1 की बराबरी दिलाई. भारत ने पहले ही पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार पलटवार किया. पूल बी के मैच में न्यूजीलैंड ने 8वें मिनट में भारत के खिलाफ शुरुआती गोल दागा. कीवी खिलाड़ी सैम लैन ने पेनाल्टी कॉर्नर के सहारे गोल किया. पहले क्वार्टर के 10वें मिनट में गुरजंट सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया. भारतीय टीम इस मैच को जीतकर ओलंपिक में धमाकेदार शुरुआत करने की ओर देख रही है.

न्यूजीलैंड को भारत 58 मैचों में हरा चुका है
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 105 मैच खेले जा चुके हैं. भारतीय टीम ने 58 मैच जीते हैं जबकि न्यूजीलैंड की मेंस हॉकी टीम 30 मैचों में विजयी रही है. 17 मैच बराबरी पर छूटे हैं. पिछले 5 मैचों में से भारत ने 4 जीते हैं जबकि कीवी टीम को एक जीत नसीब हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *