Reel / Real Life : रील बनाने के चक्कर में Overflow बांध में 5 युवक बहे

Spread the love

सिंचाई विभाग के अनुसार, बांध की भराव क्षमता 17 फीट है और लगातार बारिश के कारण यह ओवरफ्लो हो रहा था। लोगों को बांध के किनारे सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। बावजूद लोग मान नहीं रहे।

Jaipur News: Four youths were swept away in the overflowing Kanota dam while making reels

बांध के ओवरफ्लो होने से भारी संख्या में लोग बांध पर चल रही चादर को देखने के लिए पहुंचे थे। छह लोगों का ग्रुप भी बांध पर चल रही चादर देखने के लिए पहुंचा था। इसी दौरान ये ग्रुप मोबाइल फोन में रील बनाने लगा। रील बनाने के चक्कर में अचानक पैर फिसला और पांच लोग बहाव में बह गए। 

घटना के तुरंत बाद सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। सिंचाई विभाग के अनुसार, बांध की भराव क्षमता 17 फीट है और लगातार बारिश के कारण यह ओवरफ्लो हो रहा था। लोगों को बांध के किनारे सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है फिर भी लोग मान नहीं रहे और हादसे का शिकार हो रहे हैं।

घूमने आए थे युवक
हादसे के अनुसार राज नाम का पहले युवक का पैर फिसला तो उसे बचाने पांच युवक दौड़े हर्ष, विनय, विवेक, अजय, हरकेश भी खुद को संभाल नहीं पाए और बहाव में बह गए।  इस दौरान राज ने जैसे-तैसे पानी से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। वहीं हर्ष, विनय, विवेक, अजय, हरकेश तेज बहान में फंसकर बह गए। सूचना पर बस्सी ACP कानोता थाना प्रभारी बस्सी नायब तहसीलदार सहित पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। SDRF और सिविल डिफेंस की टीम भी मौके पर पहुंची। युवक जयपुर के शास्त्री नगर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। बांध में बहे युवकों को ढूंढने के लिए टीम लगातार प्रयास कर रही हैं। जयपुर में भारी बारिश और जल भराव के चलते जिला कलेक्टर ने शिक्षा विभाग को सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों को सोमवार का अवकाश रखने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *