Patna में ‘सुशासन’ में क्रूरता हद पार, लाठीचार्ज में बीजेपी नेता विजय कुमार सिंह की मौत

Spread the love

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भी हुए घायल

Patna। बिहार में Patna में टीचर अभ्यर्थियों के समर्थन और तेजस्वी यादव को बर्खास्त करने की मांग को लेकर बीजेपी ने विधानसभा पर मोर्चा निकाला था। जिसे रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया । लाठीचार्ज में घायल एक बीजेपी कार्यकर्ता की मौत होने की खबर है। बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज में घायल बीजेपी नेता गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

घायल नेता को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान विजय कुमार सिंह की मौत हो गई। बताया जाता है कि पुलिस की लाठीचार्ज में अनेक भाजपा कार्यकर्ता भी घायल हुए।

Patna में पुलिस ने डाक बंगला चौराहे पर बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की कार्रवाई की । लाठीचार्ज के दौरान बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और बिहार के नेता विपक्ष विजय कुमार सिन्हा के ऊपर भी लाठी बरसाई गई। जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को गंभीर चोटें आई है। बताया जा रहा है कि सिग्रीवाल के सिर में चोट आई है।

प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा…

पुलिस के लाठीचार्ज पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि, नीतीश कुमार लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं। हमारे कई सांसद-विधायक और नेताओं को लाठी से कुचला गया है। पुलिस के लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ताओं का हाथ-पैर तोड़ दिए गए हैं। सबका हिसाब नीतीश कुमार को देना होगा। कुछ भी करो आंदोलन जारी रहेगा।विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि, जहानाबाद के हमारे कार्यकर्ता विजय कुमार सिंह की चोट लगने से मौत हुई।

हमारे दर्जनों महिलाएं और कार्यकर्ताओं को लाठी से पीटा है। इनका खून बेकार नहीं जाएगा,जनता इनके खून का बदला लेगी।सुशील कुमार मोदी ने बताया कि बीजेपी के जहानाबाद के महामंत्री विजय कुमार सिंह पर प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठियां चलाई। लाठी खाने के बाद वह रोड पर गिर गए, जिससे उनके माथे में चोट आई।

रोड पर गिरने के बाद भी पुलिस उनपर लाठियां बरसाती रही

रोड पर गिरने के बाद भी पुलिस उनपर लाठियां बरसाती रही। गंभीर रूप से घायल अवस्था में उन्हें तारा नर्सिंग होम भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने बताया कि बीजेपी के जहानाबाद के महामंत्री विजय कुमार सिंह पर प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठियां चलाई। लाठी खाने के बाद वह रोड पर गिर गए, जिससे उनके माथे में चोट आई। रोड पर गिरने के बाद भी पुलिस उनपर लाठियां बरसाती रही। गंभीर रूप से घायल अवस्था में उन्हें तारा नर्सिंग होम भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालांकि बाद में पीएमसीएसच भेजा गया वहां भी डॉक्टरों ने उन्हें मृत ही बताया गया।

यह देखें - सिविल सेवा परीक्षा में बिहार की बादशाहत कायम

सांसद की भी पिटाई, पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी गिरफ्तार.  

लाठीचार्ज के दौरान बिहार पुलिस ने बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और बिहार के नेता विपक्ष विजय कुमार सिन्हा के ऊपर भी लाठी बरसाई गई। जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को गंभीर चोटें आई है। बताया जा रहा है कि सिग्रीवाल के सिर में चोट आई है।

मार्च के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, पूर्व डिप्टी सीएम रेनू देवी और जीवेश मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पटना के गांधी मैदान में विधानसभा मार्च कर रहे बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं पर बिहार पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस लाठी चार्ज में बीजेपी के जहानाबाद के जिला महासचिव विजय सिंह की मौत हो गई है।

सुशील मोदी ने ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है। बीजेपी एमपी और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, बिहार पुलिस द्वारा पटना में गिरफ्तार किया है। पुलिस लाठीचार्ज में जहानाबाद जिले के जिला महासचिव विजय कुमार सिंह की क्रूर मौत हो गई है।

Patna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *