World Cup : अहमदाबाद में 14 Oct. को India Vs Pak के बीच मुकाबला,भारत आएगी पाकिस्तान टीम

Spread the love

पाकिस्तान की सरकार ने अपनी टीम को भारत दौरे के लिए मंजूरी दे दी है. अपने बयान में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह खेल और राजनीति को एक साथ मिलाना नहीं चाहता.

पाकिस्तान. सरकार ने देश की क्रिकेट टीम को 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारत जाने की मंजूरी दी है. इसके साथ ही पाकिस्तान टीम के भारत दौरे को लेकर महीनों से चली आ रही अनिश्चितता खत्म हो गई. भारत 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. अपने बयान में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह खेल और राजनीति को एक साथ मिलाना नहीं चाहता.

भारत-पाक होंगे आमने सामने

इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान के भारत दौरे पर आने को लेकर काफी वाद-विवाद चल रहा था. लेकिन अब दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को वनडे वर्ल्ड कप में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिलेगी.

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम विश्‍व कप के लिए भारत की यात्रा करेगी “लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता एक गंभीर और बड़ा मुद्दा है और हमने आईसीसी और भारत के सामने उठाया है. उम्मीद है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पूरी सुरक्षा मिलेगी.”

पाकिस्तान: खेल और राजनीति अलग

बयान में कहा गया, “पाकिस्तान का मानना है कि भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति अंतरराष्ट्रीय खेलों से जुड़े पाकिस्तान के दायित्व पूरे करने के आड़े नहीं आनी चाहिए.”

इससे पहले  पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा था कि क्रिकेट टीम को सरकार से आवश्यक मंजूरी मिलने के बाद ही भारत की यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी. पीसीबी ने यह भी कहा था कि वह पहले एक सुरक्षा टीम भारत भेजेगा, जो टीम के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करेगी.

बड़ा मुकाबला

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच को क्रिकेट जगत में अब तक का सबसे बड़ा मुकाबला माना जाता है, और जब यह भारत के घरेलू मैदान पर होने जा रहा है, तो दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के बीच उत्साह और रोमांच निश्चित रूप से बढ़ जाएगा.

पाकिस्तान को भारत में विश्‍व कप में नौ मैच खेलने हैं. विश्व कप के दौरान पाकिस्तान को हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई और कोलकाता में मैच खेलने हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को पाकिस्तान और भारत के बीच मुकाबला होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *