एलियंस से संपर्क करने की कोशिश पूरी तरह से बंद कर देनी चाहिए : एलियन एक्सपर्ट डॉ. फ्रेंक मार्चिस

Spread the love

एक एलियन एक्सपर्ट डॉ. फ्रेंक मार्चिस ने एलियंस से संपर्क करने की कोशिश को लेकर चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि अगर हम उनसे संपर्क करने की कोशिश करते रहें तो ये हमारे लिए एक बड़ा खतरा हो सकता है. वो हमें खत्म कर सकते हैं.

वैज्ञानिक ने एलियंस को लेकर किया चौंका देने वाला दावा, ये काम न करने की दी सलाह

कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिसे अगर हम अपनी आंखों से न देख लें, उसपर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल होता है. भूत-प्रेत और एलियंस, यूएफओ भी उसी में शामिल हैं. वैसे तो इन चीजों को अभी भी लोग काल्पनिक ही मानते हैं, लेकिन कुछ लोग हैं, जो इसपर विश्वास भी करते हैं. दुनिया में ऐसे लोगों की कमी नहीं है, जिन्होंने एलियंस और यूएफओ को देखने का दावा किया है. वैसे वैज्ञानिक सुदूर ब्रह्मांड में एलियंस को ढूंढने की कोशिश और उनसे संपर्क करने की कोशिश में लगातार लगे हुए हैं. इस बीच एक एक एलियन विशेषज्ञ ने इसको लेकर चेतावनी दी है, जो काफी हैरान करने वाला है.

दरअसल, इस एलियन एक्सपर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा है कि ‘एलियंस से संपर्क करने की कोशिश करना बंद कर दें, नहीं तो हम खतरे में पड़ जाएंगे. ये प्रयास हम सभी को नष्ट कर सकता है’. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, सेटी (SETI) संस्थान के वरिष्ठ ग्रह खगोलशास्त्री डॉ. फ्रेंक मार्चिस ने पहले भी एलियंस से संपर्क के खतरों को लेकर आगाह किया था और इस हफ्ते उन्होंने एक बार फिर से आगाह किया है और कहा कि ‘अगर वे (एलियंस) हमसे मिलने के लिए यात्रा कर सकते हैं, तो समझ जाइए कि उनकी तकनीक शायद हमसे बहुत आगे है, जिसमें शायद प्रकाश से भी तेज गति से यात्रा करने का तरीका शामिल है’.

‘एलियंस हमें मिटा सकते हैं’

डॉ. मार्चिस कहते हैं, ‘अगर वे हमें पसंद नहीं करते हैं या हमें बुद्धिमान नहीं मानते हैं, तो वे शायद हमें जल्दी ही मिटा सकते हैं. इसलिए यह एक भयावह संभावना है. एलियंस चींटियों की तरह भी हो सकते हैं, जैसा कि एलियंस वाली फिल्मों में दिखाया जाता है या फिर वो फिल्म ‘प्रीडेटर्स’ में दिखने वाले अजीबोगरीब जीवों की तरह भी हो सकते हैं’.

बंद कर दें एलियंस से संपर्क की कोशिश

वह कहते हैं कि अगर वो हमारे ग्रह को एक संसाधन के रूप में देखते हैं और हमें और हमारे पानी का उपयोग करना चाहते हैं तो ये हमारे लिए एक बड़ा खतरा हो सकता है. इसलिए हमें उनसे संपर्क करने की कोशिश पूरी तरह से बंद कर देनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *