IND vs ENG Test Match : राजकोट में यशस्वी की ‘जय’, टेस्ट करियर का तीसरा शतक , सीरीज में 400 रन भी पूरे

Spread the love

यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जड़ा. (AP)

राजकोट टेस्ट मैच की पहली पारी में 10 रन बनाने वाले युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उन्होंने शानदार शतक जड़ा. यशस्वी के टेस्ट करियर का यह तीसरा शतक है. भारत की पहली पारी में बनाए गए 445 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 319 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. जायसवाल के मौजूदा टेस्ट सीरीज में 400 रन पूरे हो गए हैं.

शानदार फॉर्म में चल रहे युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने राजकोट टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. लेफ्ट हैंड बैटर यशस्वी के दूसरी पारी में शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम बड़ी बढ़त की ओर अग्रसर है. पहली पारी में 10 रन बनाने वाले यशस्वी ने दूसरी पारी में 122  गेंदों पर 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से टेस्ट करियर का तीसरा शतक पूरा किया. यशस्वी इस समय बेजोड़ फॉर्म में हैं. दूसरे विकेट के लिए उन्होंने शुभमन गिल के साथ 100 से ज्यादा रन की साझेदारी की. जायसवाल का यह 29 पारियों में चौथा इंटरनेशनल शतक है. शतक से पहले उन्होंने शुरुआती 35 रन 73 गेंदों पर बनाए जबकि इसके बाद आखिरी 49 गेंदों पर 75 रन ठोक डाले.

इंग्लैंड (IND vs ENG) की पहली पारी 319 रन पर समेटने के बाद भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान रोहित शर्मा 19 गेंदों पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. रोहित को पार्ट टाइम स्पिनर जो रूट ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. पहला विकेट 30 के स्कोर पर गिरने के बाद यशस्वी जायसवाल को शुभमन गिल का साथ मिला. दोनों ने पारी को संभाला. एक ओर जहां यशस्वी ने आक्रामक रुख अख्तियार किया वहीं दूसरे छोर पर गिल एक एक रन लेकर अपने साथी को स्ट्राइक देते रहे. नतीजतन भारतीय टीम इस समय अच्छी स्थिति में पहुंच गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *