Asia Cup: Srilanka की वनडे में लगातार 11वीं जीत, Bangladesh को हराकर जीत के साथ किया आगाज

Spread the love

श्रीलंका ने 2023 एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है. वनडे में श्रीलंका की यह लगातार 11वीं जीत है.

BAN vs SL Asia Cup 2023 Match Highlights Sri Lanka Won By 5 Wickets Against Bangladesh Pallekele Stadium BAN vs SL Match Highlights: श्रीलंका की वनडे में लगातार 11वीं जीत, बांग्लादेश को हराकर जीत के साथ किया एशिया कप का आगाज

डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका ने 2023 एशिया कप के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया. श्रीलंकाई गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से बांग्लादेश की टीम इस मुकाबले में 164 रन बनाकर सिमट गई थी. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 39 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. श्रीलंका की तरफ से चरिथ असालंका और सदीरा समरविक्रमा के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली.

सदीरा ने संभाली पारी

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम को 13 के स्कोर पर पहला झटका दिमुथ करुणारत्ने के रूप में लगा वहीं 15 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका पथुम निशांका के रूप में लग गया. यहां से श्रीलंकाई पारी संकट में दिखने लगी थी.

ऐसे में सदीरा समराविक्रमा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए कुसल मेंडिस के साथ मिलकर 28 रनों की साझेदारी करने के साथ पारी को थोड़ा संभालने की कोशिश की.इसी बीच बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने गेंद थामते ही श्रीलंका को तीसरा झटका 43 के स्कोर पर कुसल मेंडिस के रूप में दिया और यहां से एक बार फिर मुकाबला बांग्लादेश की तरफ मुड़ता हुआ दिखाई देने लगा.

समराविक्रमा और असालंका के बीच साझेदारी

कुसल मेंडिस के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे चरिथ असालंका ने संभलकर खेलते हुए सदीरा समराविक्रमा के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 119 गेंदों में 78 रनों की साझेदारी ने मैच को पूरी तरह से श्रीलंका की तरफ मोड़ दिया था. समराविक्रमा इस मुकाबले में जब 54 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे उस समय श्रीलंका का स्कोर 121 रन था.

श्रीलंका को 128 के स्कोर पर पांचवां झटका लगने से मैच फिर से रोमांचक होता दिखा, लेकिन चरिथ असालंका ने कप्तान दसुन शनाका के साथ मिलकर 37 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को रोमांचक जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई. चरिथ असालंका ने इस मुकाबले में 92 गेंदों में 62 रनों की नाबाद पारी खेली. बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी में कप्तान शाकिब ने 2 जबकि तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मेहदी ने 1-1 विकेट हासिल किया.

यह भी पढ़े

बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने किया निराश

बांग्लादेश टीम की इस मुकाबले में पारी को लेकर बात की जाए तो नजमुल हसन शांतो के 89 रनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज 20 से अधिक रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हो सका. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम सिर्फ 42.4 ओवरों में 164 रन बनाकर सिमट गई थी. श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में मथीशा पथिराना ने 4 जबकि महेश तीक्ष्णा ने 2 वहीं दुनिथा वेल्लागे, धनंजया डी सिल्वा और कप्तान शनाका ने 1-1 विकेट हासिल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *