World cup 2023: भारतीय वर्ल्ड कप टीम में आर. अश्विन को मिला मौका

Spread the love

ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोट के चलते भारत की वर्ल्ड कप 2023 टीम से बाहर हो गए हैं।

ashwin_world_cup.png

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन पांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच भारत में किया जाएगा। क्रिकेट का महाकुम्भ कहे जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की अदला-बदली का आज आखिरी दिन है। ऐसे में भारतीय टीम ने चोटिल स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को बाहर करते हुए दिग्गज गेंदबाज आर. अश्विन को टीम में शामिल किया गया है।

उनकी जगह अनुभवी गेंदबाज आर. अश्विन को टीम में शामिल किया गया है। अक्षर एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए सुपर 4 मुक़ाबले में चोटिल हो गए थे।

अनुभवी अश्विन को मौका दिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अक्षर की जगह अनुभवी अश्विन को मौका दिया है। अक्षर पटेल एशिया कप 2023 में बंगालदेश के खिलाफ खेले गए सुपर 4 मुक़ाबले में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए चयनकर्ताओं ने अश्विन की पैराशूट एंट्री कराई थी। तब कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि अगर अक्षर पटेल ठीक नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह अश्विन को टीम में चुना जा सकता है।


बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव के बाद अक्षर पटेल वर्ल्ड कप के लिए समय पर ठीक होने में विफल रहे हैं। जिसके चलते उन्हें वर्ल्ड कप टीम से बाहर होना पड़ा है। अश्विन का वनडे में भारत के लिए अब तक अच्छा प्रदर्शन रहा है, लेकिन 2017 के बाद उन्होंने भारत के लिए काफी कम मैच खेले।

इस साल सिर्फ 2 मैच खेले थे

2017 के बाद उनकी वनडे टीम में वापसी 2022 के बाद हुई थी और उन्होंने इस साल सिर्फ 2 मैच खेले थे। इसके बाद 2023 में उनकी वापसी टीम में 21 महीने के बाद हुई और सिर्फ दो वनडे खेलने के बाद ही उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल कर लिया गया। उन्होंने भारत के लिए अब तक 115 मैचों में 155 विकेट लिए हैं और बेस्ट प्रदर्शन उनका 25 रन देकर 4 विकेट रहा है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम –
बल्लेबाज – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव
विकेट कीपर – केएल राहुल और ईशान किशन
ऑलराउंडर – हार्दिक पांड्या आर. अश्विन, शार्दुल ठाकुर और रविंद्र जडेजा
स्पिन गेंदबाज – कुलदीप यादव
तेज गेंदबाज – जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *