Bihar में ‘बेलगाम’ हर्ष फायरिंग : बर्थडे में शराब पार्टी, नशे में हर्ष फायरिंग, फिर दोस्त के ही सिर में लगी गोली

gun culture
Spread the love

बर्थ डे सेलिब्रेशन के दौरान शराब पार्टी हुई। इतना ही नहीं लड़कों ने शराब के नशे में हर्ष फायरिंग भी की। उनके नशे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हर्ष फायरिंग करते-करते एक गोली वहां खड़े एक 24 साल के लड़के को लग गई।

पटना. बिहार में शराब और हर्ष फायरिंग पर रोक लगाने के लिए पुलिस लगातार सख्त कार्रवाई की बात कहती है। लेकिन, राज्य में इन दोनों में से किसी पर अबतक लगाम नहीं लग पाया है। इसका उदाहरण पटना जिले के बाढ़ थाना इलाके सदर बाजार में देखने को मिला।

शनिवार देर रात बर्थ डे सेलिब्रेशन के दौरान शराब पार्टी हुई। इतना ही नहीं लड़कों ने शराब के नशे में हर्ष फायरिंग भी की। उनके नशे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हर्ष फायरिंग करते-करते एक गोली वहां खड़े एक 24 साल के लड़के को लग गई। यह लड़का कोई और नहीं उनका दोस्त ही था।

गोली लगते ही वह जमीन पर गिर गया। देखते ही देखते उसने दम भी तोड़ दिया।

सभी दोस्त शराब पी रहे थे

घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया। सूचना मिलते ही बाढ़ थाने के पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक की पहचान रोहित कुमार पांडे के रूप में की गई है। 

बाढ़ थाना के सहायक दरोगा विनय कुमार सिंह ने बताया कि सनी कुमार के गोदाम में शनिवार की देर रात कुछ दोस्त बर्थडे पार्टी मनाने के लिए जुटे थे। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर से पुलिस ने शराब की कुछ गिलास बरामद किए हैं, जिससे यह प्रतीत होता है कि बर्थडे पार्टी के दौरान सभी दोस्त शराब पी रहे थे।

उन्होंने बताया कि शराब पीने के दौरान ही अचानक किसी दोस्त के पिस्तौल से गोली चली और वह गोली रोहित कुमार पांडे के सिर में लगी।

गोली हत्या के उद्देश्य से नहीं

पुलिस ने बताया कि आसपास के लोगों से बातचीत करने से यह प्रतीत होता है कि गोली हत्या के उद्देश्य से नहीं बल्कि हर्ष फायरिंग के दौरान चलाई। घटना के बाद हर्ष फायरिंग करने वाले फरार हो गए। घटना के बाद रविवार को पुलिस ने 2 युवकों को हिरासत में लिया है। दोनों का नाम सुनील कुमार एवं सनी कुमार बताया जा रहा है।

पुलिस का यह मानना है कि पूछताछ के क्रम में यह बातें सामने आई है कि वह किसी से पिस्तौल मांग कर लाया था और उसी को चेक करने के क्रम में स्प्रिंग फंस गई और फायरिंग हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि बर्थडे पार्टी के दौरान सभी दोस्त आपस में जमकर शराब पी रहे थे।

इसी क्रम में रात ज्यादा होते ही शराब का नशा दोस्तों पर चढ़ने लगा। बताया जा रहा है कि शराब की नशा चढ़ते ही वहां उपस्थित दोस्तों में से एक युवक ने अपने कमर से पिस्तौल निकालकर फायरिंग शुरू कर दी। इसी क्रम में एक गोली रोहित कुमार पांडे के सर में लगे और वह वहीं गिर पड़ा।

बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद सभी दोस्त वहां से फरार हो गए। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना बाढ़ थाने को दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *