Maharashtra : धार्मिक जुलूस पर पथराव, दो समुदायों में तनाव

Spread the love

ईद मीलादुन्नबी के जुलूस के दौरान महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले में हिंसा की खबर है.

महाराष्ट्र: आपत्तिजनक नारे के बाद धार्मिक जुलूस पर पथराव, दो समुदायों में तनाव, फोर्स तैनात

जुलूस में शामिल कुछ शरारती तत्वों ने शहादा शहर के भवानी चौक पर पथराव कर दिया. पथराव के बाद दो गुट आमने-सामने आ गए. पुलिस ने बामुश्किल हिंसक भीड़ को तितर-बितर किया. हिंसा में कई लोगों के घायल होने की खबर है.

महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले में ईद मीलादुन्नबी के जुलुस के दौरान दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई. पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को नंदुरबार जिले में शहादा तालुका के कुकडेल में धार्मिक जुलूस के दौरान आपत्तिजनक नारे लगाए जाने की शिकायत के बाद बवाल हो गया. एक समुदाय के सदस्यों ने दूसरे समुदाय के लोगों के समूह पर पथराव किया. इस दौरान जुलुस में शामिल उपद्रवियों ने पथराव और तोड़फोड़ भी की.

हिंसक झड़प

घटना के बाद दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. पथराव के कारण कुछ वाहन और घर क्षतिग्रस्त हो गए. हिंसा को देखते हुए चौक के बाजार बंद करा दिए गए. पुलिस द्वारा बल प्रयोग कर दोनों समुदाय के लोगों को अलग किया गया. हिंसक झड़प में कुछ लोगों के घायल होने की सूचना भी है. मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव किया गया. फिलहाल शहर में तनाव का माहौल बना हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, शहादा शहर में शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय द्वारा ईद मीलादुन्नबी का जुलुस निकाला जा रहा था. जुलुस जब शहर के भवानी चौक पर पहुंचा तो उसमें शामिल कुछ शरारती तत्वों ने पथराव कर वाहनों में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया. जब इसका विरोध दूसरे समुदाय के लोगों ने किया तो उन पर भी पथराव किया गया. अचानक दोनों गुट आमने-सामने आकर एक-दूसरे पर हमलावर हो गए. घटना से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंच गया. पुलिस ने हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया.

पुलिस पर भी पथराव

इस बीच हिंसक भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया. पुलिस ने किसी तरह दोनों समुदाय के लोगों पर काबू कर उन्हें वहां से हटाया. खबर है कि हिंसक झड़प में कुछ लोग घायल हुए हैं, लेकिन अधिकारिक आंकड़े अभी सामने नहीं आये हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने घटना की पुष्टि की है, साथ ही सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *